प्राधिकरण 25 करोड़ रुपए खर्च कर इन पांच गांवों को बनाएगा स्मार्ट विलेज, साथ ही इन सेक्टरों की सड़कें होंगी दुरुस्त

ग्रेटर नोएडा : प्राधिकरण 25 करोड़ रुपए खर्च कर इन पांच गांवों को बनाएगा स्मार्ट विलेज, साथ ही इन सेक्टरों की सड़कें होंगी दुरुस्त

प्राधिकरण 25 करोड़ रुपए खर्च कर इन पांच गांवों को बनाएगा स्मार्ट विलेज, साथ ही इन सेक्टरों की सड़कें होंगी दुरुस्त

Tricity Today | Greater Noida Authority

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण गांवों का विकास करने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। इसी तरह अब प्राधिकरण ने 5 गांवों को स्मार्ट विलेज बनाने की योजना तैयार की है। प्राधिकरण ने ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के विकास के लिए 53 टेंडर निकाले हैं। इसी के साथ प्राधिकरण पार्को और ग्रीन बेल्ट का रखरखाव और सड़कों की मरम्मत का काम भी कराएगा। जिसके लिए 2 महीने में टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

यह पांच काम बनेंगे स्मार्ट विलेज
आपको बता दें कि प्राधिकरण इस बार सिरसा, अस्तौली, घंघोला, चिपियाना बुजुर्ग, अमीनाबाद उर्फ नियाना को स्मार्ट विलेज बनाएगा। वही, यूसुफपुर चक शाहबेरी और जलपुरा गांव को स्मार्ट लेस बनाने के लिए टेंडर निकाले गए हैं। जिसमें कुछ गांवों के पहले और कुछ गांवों में दूसरे चरण के कामों के टेंडर शामिल हैं। 

इन गांवों के इतने प्रतिशत आबादी भूखंडों का होगा विकास कार्य
अधिकारियों ने बताया कि कि इन गांवों को स्मार्ट विलेज बनाने पर 25 करोड़ रुपए से अधिक का खर्चा होगा। वही, सैनी और खोदना खुर्द गांव के विकास कार्यों के लिए टंडन निकाले गए हैं। साथ ही हैबतपुर में आबादी के भूखंडों के बचे हुए कामों को कराया जाएगा वही बादलपुर में 4 प्रतिशत और 10 प्रतिशत आबादी के भूखंडों का विकास कार्य कराया जाएगा। जबकि इटहरा में 5 प्रतिशत वाले भूखंडों का विकास कार्य किया जाएगा। 

इन सेक्टरों की सड़कें होंगी दुरुस्त
इसी के साथ प्राधिकरण पार्को और सड़कों की मरम्मत का कार्य भी कर आएगा। प्राधिकरण सेक्टर-2 में पॉकेट सी और डी की सड़कों की मरम्मत और सेक्टर-3 के पॉकेट ई, एफ डी की सड़कों की रिफ्रेशिंग के टेंडर निकाले गए हैं। वही, सेक्टर बीटा वन कि 12 मीटर, 14 मीटर और 24 मीटर चौड़ी सड़कों की रिफ्रेशिंग के भी टेंडर निकाले गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.