नए साल पर ग्रेटर नोएडा में खुलेगा पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए क्या होगी चार्जिंग दर

अच्छी खबर : नए साल पर ग्रेटर नोएडा में खुलेगा पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए क्या होगी चार्जिंग दर

नए साल पर ग्रेटर नोएडा में खुलेगा पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए क्या होगी चार्जिंग दर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नए साल पर ग्रेटर नोएडा में खुलेगा पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन, जानिए क्या होगी चार्जिंग दर Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वाहनों पर ज्यादा जोर डाला जा रहा है। अब इलेक्ट्रॉनिक वाहन चलाने वालों के लिए खुशी की खबर सामने आ रही है। ग्रेटर नोएडा में बहुत ही जल्द पहला इलेक्ट्रॉनिक वाहन चार्जिंग स्टेशन खोलने की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि जनवरी 2022 के दूसरे हफ्ते में ग्रेटर नोएडा में पहला इलेक्ट्रॉनिक वाहन चार्जिंग स्टेशन खुल जाएगा।

ग्रेटर नोएडा में खुलेंगे 100 चार्जिंग स्टेशन
इसको लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग स्टेशन लगाने वाली कंपनी कनवर्जेसन एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड के बीच में करार हो चुका है। यह कंपनी ग्रेटर नोएडा में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के चार्जिंग के लिए 100 चार्जिंग स्टेशन खोलेगी। इसके लिए ग्रेटर नोएडा में कहां पर चार्जिंग स्टेशन खोले जाएंगे, उसकी तलाश की जा रही है।

वेबसाइट और गूगल से जानकारी प्राप्त करें
खासतौर पर यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे इलेक्ट्रॉनिक वाहन चेकिंग सेंटर खोले जाएंगे। इसके अलावा शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स सेंटर और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे। खासतौर पर इसके लिए एक वेबसाइट बनाई जाएगी। जिसमें सभी चार्जिंग स्टेशन के बारे में जानकारी होगी। इसके अलावा आप गूगल के माध्यम से भी चार्जिंग स्टेशन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह होगी दरें
अभी तक की मिली जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहन को चार्जिंग के लिए शुल्क लगभग तय हो चुका है। लोटेंशन लाइन के लिए 4.5 रुपए प्रति यूनिट और हाईटेंशन लाइन के लिए 5 रुपए प्रति यूनिट की दर होगी। यह भारत में सबसे कम मूल्य है। इसी के साथ चार्जिंग सुविधा के आधार पर भी सर्विस चार्ज को जोड़ा जा सकता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.