पांचों दिन देश-विदेश के मेहमानों का लागा तांता, हिट रहा ‘जल जीवन मिशन’ स्टॉल

Up International Trade Show : पांचों दिन देश-विदेश के मेहमानों का लागा तांता, हिट रहा ‘जल जीवन मिशन’ स्टॉल

पांचों दिन देश-विदेश के मेहमानों का लागा तांता, हिट रहा ‘जल जीवन मिशन’ स्टॉल

Tricity Today | Up International Trade Show

  • यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में विशेष आकर्षण बना जल जीवन मिशन का स्टाल
  • पांच दिवसीय आयोजन में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में पहुंचे देश-विदेश मेहमान
  • स्टाल परिसर में घूमे और हर घर जल गांव में पहुंच रहे शुद्ध जल कि प्रक्रिया समझी
  • नये यूपी के बदलते गांव को मिल रहे स्वच्छ पेयजल के लिये योगी सरकार और विभाग कि तारीफ भी कि 
Greater Noida News :  इंटरनेशनल ट्रेड शो में जल जीवन मिशन के "हर घर जल गांव" थीम पर बना स्टॉल देश-विदेश के मेहमानों के लिये विशेष आकर्षण का केंद्र बना रहा। पांच दिनों तक चले आयोजन में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में लोग स्टाल में आये और यहां बनाए मॉडल गांव और उस गांव में हर घर जल कि प्रक्रिया को समझा। युवा, महिलाएं, बुजुर्ग हों या स्कूली बच्चे सभी इस हर घर जल गांव कि थीम को देख ख़ुश हुए और उन्होंने ग्रामीणों के लिये बनाई गई हर घर जल योजना कि तारीफ भी की।

मॉडल के साथ ली सेल्फी
स्टाल परिसर में बनी जल जीवन मिशन की पानी टंकी और नल कि टोंटी से निकलते जल के मॉडल के साथ सेल्फी ली और फोटो भी खिचवाई। खासकर स्कूली छात्र-छात्राओं के लिये स्टाल आकर्षण का केंद्र बना रहा। स्कूली बच्चे नये यूपी के बदलते गांव का स्वरुप देखकर काफ़ी प्रसन्न हुए। उन्होंने हर घर जल गांव के बाहर फोटो भी खिचवाई और सेल्फी भी ली।

योगी सरकार और विभाग की तारीफ
बच्चों ने यहां आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया। विजेता छात्र-छात्राओं को जल जीवन मिशन लिखी टोपी, पेन, डायरी पुरस्कार में दी गई। विदेशी मेहमानों, निवेशकों और आगंतुकों की इन पांच दिनों स्टाल पर काफी भीड़ रही। नये यूपी के बदलते गांव को मिल रहे स्वच्छ पेयजल के लिये योगी सरकार और विभाग की तारीफ भी की। इसका उद्घाटन 21 सितंबर को राष्ट्रपति राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.