एक साथ खड़े होंगे 50 हजार वाहन, इस प्लान के बाद बाइक रेसिंग में आएगा ज्यादा मजा

Indian MotoGP : एक साथ खड़े होंगे 50 हजार वाहन, इस प्लान के बाद बाइक रेसिंग में आएगा ज्यादा मजा

एक साथ खड़े होंगे 50 हजार वाहन, इस प्लान के बाद बाइक रेसिंग में आएगा ज्यादा मजा

Google Photo | Symbloic Image

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर पुलिस के ट्रैफिक डीसीपी अनिल कुमार ने शनिवार को इंडियन मोटोजीपी और उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर बैठक की है। इस महत्वपूर्ण बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा हुई कि आम जनता को कैसे अच्छी सुविधा देनी होगी। फैसला लिया गया है कि बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में दर्शकों के लिए पार्किंग व्यवस्था बेहतर होगी। पुलिस ने करीब 6 स्थान पर 50,000 वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था चिन्हित की है। पार्किंग सर्किट आसपास में होंगे। इसके अलावा शटल बस सर्विस भी शुरू की जाएगी।

इन स्थानों पर बनेगी पार्किंग
डीसीपी अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने पार्किंग व्यवस्था को लेकर अपना अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। अभी तक बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के आसपास 6 स्थान पर पार्किंग प्रस्तावित है। यहां पर दर्शक अपने वाहन खड़े करके इंटरनेशनल बाइक रेसिंग का मजा ले सकते हैं। यह पार्किंग व्यवस्था अजनारा सर्विस रोड, जेपी क्रिकेट स्टेडियम, गलगोटिया विश्वविद्यालय और चपरगढ़ के पास खाली मैदान में है। इसी के साथ बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट चारों तरफ पार्किंग व्यवस्था बनाई जाएगी। यह फैसला पुलिस के द्वारा लिया गया है।

शटल बसों का रूट क्या होगा?
इसी के साथ एनसीआर के अलग-अलग कोने से आने वाले लोगों के लिए शटल बस चलाई जाएगी। यह शटल बसें नोएडा बोटैनिकल गार्डन, सेक्टर 142 मेट्रो स्टेशन, ग्रेटर नोएडा डेल्टा मेट्रो स्टेशन और ग्रेटर नोएडा अल्फा मेट्रो स्टेशन से चलेगी। सभी बसें कासना तिराहे से होकर एक्सप्रेसवे की तरफ जाएगी इसको लेकर रूट तैयार कर लिया गया है। रूट के अनुसार नोएडा से आने वाली शटल बसों को जीरो प्वाइंट से यमुना एक्सप्रेसवे होकर कट से रवाना किया जाएगा।

ग्रेटर नोएडा में दुनिया का पांचवां ट्रैक 
ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 22 से 24 सितंबर तक मोटोजीपी रेस होगी। आपको बता दें कि इस रेस में दुनियाभर के टॉप बाइक रेसर हिस्सा लेंगे। इसके बाद भारत का इकलौता बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट दुनिया का पांचवा ऐसा रेसिंग ट्रैक बन जाएगा। जहां पर F1 रेस और मोटोजीपी रेस दोनों हो सकती है। बीआईसी का ट्रैक 5.15 किमी लंबा है। इस सर्किट में एक साथ एक लाख से भी अधिक लोगों की बैठने की सुविधा है। रेस का आयोजन करने वाली कंपनी ड्रोर्ना स्पोर्ट्स ने भारतीय कंपनी फेयर स्ट्रीट भारत के साथ करार किया है।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.