ये कम्पनियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाएंगी डिजिटल, इन सुविधाओं से लैस होगा देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा

खास खबर : ये कम्पनियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाएंगी डिजिटल, इन सुविधाओं से लैस होगा देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा

ये कम्पनियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाएंगी डिजिटल, इन सुविधाओं से लैस होगा देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा

Tricity Today | वाईआईएपीएल ने आईसीएडी से समझौता किया

ये कम्पनियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बनाएंगी डिजिटल, इन सुविधाओं से लैस होगा देश का सबसे बड़ा हवाईअड्डा Greater Noida : देश के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का निर्माण शुरू करने के साथ ही उसके संचालन का खाका खींचा जा रहा है। यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रालि (वाईआईएपीएल) ने एयरपोर्ट संचालन के लिए डिजिटल पार्टनर के रूप में आईसीएडी होल्डिंग लिमिटेड का चयन किया है। आईसीएडी से मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर (एमएसआई) के लिए समझौता किया गया है। आईसीएडी कोर एयरपोर्ट सिस्टम को स्थापित करेगी। आईसीएडी ने इन सेवाओं को देने के लिए विप्रो लिमिटेड और यूएसए से रॉस एंड बरुजिनी के साथ भागीदारी की है।

वाईआईएपीएल ने आईसीएडी से समझौता किया
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड को सिविल वर्क आवंटित किया गया है। यह एयरपोर्ट पूरी तरह से डिजिटल होगा। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो गई है। वाईआईएपीएल ने मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर (एमएसआई) सलाहकार के रूप में आईसीएडी से समझौता किया है। दुनिया में डिजिटल हवाई अड्डे के निर्माण के लिए आईसीएडी की एक अलग पहचान है। 

नोएडा एयरपोर्ट पर दुनिया का 45वां एमएसआई विकसित होगा
आईसीएडी के लिए यह दुनिया का 45वां एयरपोर्ट होगा, जहां एमएसआई विकसित करेगी। यह कंपनी अत्याधुनिक तकनीक के साथ हवाई अड्डे के संचालन के लिए इंटीग्रेटेड सिस्टम बनाएगी। कंपनी यात्री सेवाओं, इनडोर नेविगेशन, यात्री भीड़ प्रबंधन और डेटा एनालिटिक्स जैसी तकनीक से एयरपोर्ट को लैस करेगी। जेवर एयरपोर्ट में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की डिजि ट्रैवेल पॉलिसी के तहत काम होगा। 

वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन का बयान
वाईआईएपीएल के सीईओ क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि डिजिटल हवाई अड्डे बनाने के लिए आईसीएडी के साथ साझेदारी की है। आईसीएडी के सीईओ घासन सईघ ने कहा कि भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट के साथ मिलकर काम करेंगे। आईसीएडी के लिए यह दुनिया का 45वां एयरपोर्ट होगा, जहां एमएसआई विकसित करेंगे। आईसीएडी ने एमएसआई सेवाएं देने के लिए विप्रो लिमिटेड और यूएसए की रॉस एंड बरुज़िनी के साथ भागीदारी की है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.