तीन मौतों के बाद उजागर हुई कंपनी की घोर लापरवाही, पिछले हादसों से नहीं लिया सबक

ग्रेटर नोएडा के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में डूबने से मौत : तीन मौतों के बाद उजागर हुई कंपनी की घोर लापरवाही, पिछले हादसों से नहीं लिया सबक

तीन मौतों के बाद उजागर हुई कंपनी की घोर लापरवाही, पिछले हादसों से नहीं लिया सबक

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन थानाक्षेत्र में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में काम करने वाले तीन कर्मचारियों की डूबने से मौत हो गई। तीनों  कर्मचारी एक निजी कंपनी में नौकरी करते थे और हादसा ड्यूटी के दौरान हुआ है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने तीनों को टैंक से बाहर निकालकर राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इससे पहले ही तीनों ने दम तोड़ दिया।

कब और कैसे हुई घटना 
जानकारी के मुताबिक, ईकोटेक एक थाना क्षेत्र में कोफोर्ज कंपनी का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट है। इसमें कंपनी के तीनों कर्मचारी काम करते थे। रोज की तरह सोमवार को भी तीनों काम में लगे थे। कंपनी में कार्य करने के दौरान तीनों प्लांट में अचानक डूब गए। आनन-फानन में अन्य कर्मचारियों ने पुलिस के साथ सूचना फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने तीनों डूबे लोगों को बाहर निकाला। उन्हें उपचार के लिए जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

कर्मचारियों के पास सुरक्षा उपकरण नहीं 
एडीसीपी अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया सामने आया है कि मृतक कर्मचारियों के पास जरूरी सुरक्षा उपकरण नहीं थे। पुलिस का कहना है कि विस्तृत जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतकों की पहचान हतेवा थाना दनकौर निवासी मोहित, मंगलपुर कानपुर देहात निवासी हरी गोविंद निवासी मथुरा के टटिया भेबुड़िया गांव के अंकित के रूप में हुई है। तीनों मेंटेनेंस विभाग में तैनात थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.