ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने बनाया नया प्लान, डेढ़ लाख लोगों की होगी सुरक्षा

Greater Noida : ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने बनाया नया प्लान, डेढ़ लाख लोगों की होगी सुरक्षा

ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने बनाया नया प्लान, डेढ़ लाख लोगों की होगी सुरक्षा

Tricity Today | ईकोटेक-3 थाना

Greater Noida News : अपने क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल करने के लिए ईकोटेक-3 थाना पुलिस ने एक नया प्लान तैयार किया है। इस प्लान के मुताबिक सभी मकान मालिकों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस भेजकर किराएदारों का सत्यापन मांगा गया है। पुलिस ने साफ कह दिया है कि अगर किरायेदारों का सत्यापन नहीं करवाया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के द्वारा जारी किए गए नोटिस में सीसीटीवी कैमरे और निजी सुरक्षाकर्मी तैनात करने की भी बात कही गई है। यह सभी आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए किया गया है। 

जिले में ऐसे तमात मामले आए
बीते 17 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर गांव में किराए पर में रहने वाली एक महिला की हत्या कर दी गई थी। उससे पहले दिसंबर 2022 में फेस-दो थाना क्षेत्र अंतर्गत किराए के कमरे में होने वाली लड़की के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। ऐसे तमाम मामले हैं जो किराएदारों के साथ होते हैं। बाद में पीड़ित परिवार थाने में आकर मदद की गुहार लगाते हैं। इन सभी क्राइम को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। 

पुलिस का बयान
ईकोटेक-3 थाना प्रभारी धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि पिछले एक महीने में 3 ऐसे मामले आए हैं, जिसमें लड़कियां गायब मिली है। परिजनों ने जिस पर आरोप लगाया था, वह दोषी नहीं पाया गया। जांच करने पर पता चलता है कि लड़की अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ चली गई। अगर मकान मालिक सीसीटीवी कैमरे लगवा देगा और सिक्योरिटी गार्ड तैनात कर देगा तो ऐसे अपराध रोके जा सकते हैं। इसलिए यह फैसला लिया गया है। 

बेकसूर व्यक्ति भी बचेगा
सबसे बड़ी बात यह है कि अपराध होने पर परिजन किसी भी व्यक्ति को दोषी बताते हुए नाम लिखवा देते हैं। बाद में जब जांच की जाती है तो जिसका नाम लिखवाया गया, वह बेकसूर साबित होता है। इसलिए इस फैसले से किसी बेकसूर को तंग नहीं किया जा सकता। आपको बता दें कि ईकोटेक तीन थाना क्षेत्र में सुत्याना, हबीबपुर, चौहानपुर, हल्दोनी, अलीवर्दीपुर और कुलेसरा आदि गांव आते हैं। जिसमें करीब डेढ़ लाख लोग रहते हैं। इस फैसले से ये डेढ़ लाख लोग सुरक्षित होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.