दादरी से खुर्जा तक बनी लिंक लाइन का कार्य हुआ पूरा, 11 अगस्त को दौड़ेगा पहली बार रेल इंजन

ईस्टर्न कॉरिडोर : दादरी से खुर्जा तक बनी लिंक लाइन का कार्य हुआ पूरा, 11 अगस्त को दौड़ेगा पहली बार रेल इंजन

दादरी से खुर्जा तक बनी लिंक लाइन का कार्य हुआ पूरा, 11 अगस्त को दौड़ेगा पहली बार रेल इंजन

Tricity Today | ईस्टर्न कॉरिडोर

Greater Noida News : ईस्टर्न और वेस्टर कॉरिडोर को जोड़ने के लिए दादरी से खुर्जा तक बनाई गई लिक लाइन का कार्य पूरा हो चूका है। अब डायरेक्ट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (डीएफसीसीआईएल) ने इस पर 11 अगस्त को रेल इंजाम दौड़कर ट्रायल करने का फैसला किया है। इस दौरान इंजन पर उच्च स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहेगे। जिसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई है। अगर ट्रायल सफल होता है तो 2-3 दिन के बाद मालगाड़ी दौड़ाकर लिंक लाइन को परखा जाएगा। इस समय फाटक पर सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए जाएंगे।वहीं, अगर सब कुछ ठीक रहता है, तो 15 अगस्त को इस लिंक लाइन का शुभारम्भ करने की तैयारियां है।

लिंक लाइन को दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन से जोड़ने का कार्य पूरा
इस ईस्टर्न कॉरिडोर को कोलकाता से लुधियाना तक बनाया जा रहा है। जो की 1839 किलोमीटर लम्बा है। ईस्टर्न कॉरिडोर को गौतमबुद्ध से दौड़ने के लिए की लिंक लाइन का निर्माण कराया गया है। यह लाइन बोड़ा की से खुर्जा तक बनाई गई है। न्यू बोर्ड बोकड़ी के नाम से रेलवे स्टेशन भी बनाया गया है। अब इस केस से लिंक लाइन को दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन से जोड़ने का कार्य पूरा कर लिया गया है। जिस पर 11 अगस्त को रेल इंजन दौड़ाकर ट्रायल किया जाएगा। इस दौरान डीएफसीसीआईएल और रेलवे के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही खामियों को नोट कर उन्हें दूर कर मालगाड़ी दौड़ाकर इस पर ट्रायल किया जाएगा।

15 क्रॉसिंग पर किया जाएगे सुरक्षा के इंतजाम
इसके अलावा, ट्रायल के समय सुरक्षा के इंतज़ाम भी किए जाएंगे। 50 किलोमीटर की दूरी के बीच में तकरीबन 15 क्रॉसिंग है। जिस समय ट्रायल होगा उस दौरान सभी क्रॉसिंग पर डीएफसीसी के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। साथ ही सभी क्रॉसिंग पर इंजन की गति बहुत ही कम रखी जाएगी। वहीं, जिस दौरान क्रॉसिंग पर यातायात को रोक दिया जाएगा।

आस पास रह रहे लोगों को दी गई ट्रायल के सार्वजनिक सूचना जारी
डीएफसीसीआईएल (यातायात और व्यापार विकास) के प्रोजेक्ट मैनेजर रणविजय सिंह ने बताया कि  खुर्जा से दादरी के बीच कॉरिडोर पर 11 अगस्त को रेल इंजन दौड़ाकर ट्रायल किया जाएगा। इसके सफल होने के बाद दोनों पर मालगाडी दौरा का ट्रायल किया जाएगा। वहीं, आस पास रह रहे लोगों को ट्रायल के सार्वजनिक सूचना जारी कर दी गई है, ताकि उस समय कोई ट्रैक पर न आए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.