गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोथाॅन 2022 का शुभारम्भ, 30 टीमों के 150 छात्र ले रहे हिस्सा

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोथाॅन 2022 का शुभारम्भ, 30 टीमों के 150 छात्र ले रहे हिस्सा

गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोथाॅन 2022 का शुभारम्भ, 30 टीमों के 150 छात्र ले रहे हिस्सा

Tricity Today | गलगोटिया कॉलेज में टेक्नोथलन का उद्घाटन

गलगोटिया कॉलेज में दो दिवसीय टेक्नोथाॅन 2022 का शुभारम्भ, 30 टीमों के 150 छात्र ले रहे हिस्सा Greater Noida : गलगोटिया कॉलिज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग विभाग ने मंगलवार को  इनोवेशन विषय पर दो दिवसीय टेक्नोथाॅन 2022 का शुभारम्भ किया गया। टेक्नोथाॅन की शुरुआत मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम के चेयरमैन सचिन गोयल ने दीप प्रज्ज्वलन करते हुए की। इस टेक्नोथाॅन में देश भर के कॉलिज और विश्विद्यालयों की लगभग 30 टीमों के 150 छात्र भाग ले रहें हैं। ये सभी छात्र अगले 24 घंटो तक लगातार साॅफ्टवेयर कोडिंग  एण्ड एप्लिकेशन पर कार्य करेंगे।  

अपने आइडिया को लम्बें समय के लिए सोचें
मुख्य अतिथि सचिन गोयल ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आत्म निर्भर भारत का सपना मेड इन इंडिया के बिना पूरा नहीं हो सकता है। जब तक हम देश में आयात कम नहीं करेंगे तब तक हमारे आविस्कारों की पहचान नहीं हो सकेगी। छात्रों को ऐसे कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर इनोवेशन पर कार्य करने चाहिए। जिससे देश को तकनिकी के क्षेत्र में आगे ले जाया जा सके। सरकार आपके साथ है। आप सभी अपने आइडिया को लम्बें समय के लिए सोचें। 

अतिथियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया
गलगोटिया विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डॉ अवधेश कुमार ने कहा की देश के भूत पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम भारत को सुपर पावर बनाना चाहते थे। आज हम सोच और विचारों से सुपर पावर है। क्योंकि दुनिया की बड़ी से बड़ी कंपनी के सीईओ भारतीय ही हैं। जो अपनी सोंच और विचारों से उन्हें चला रहे हैं। डॉ मुनीश सबरवाल ने कहा की टेक्नोथाॅन एक ऐसी कार्यशाला है जिसमें आपके इनोवेशन और स्टार्टअप को निखारा जाता है। कार्यक्रम के संरक्षक और काॅलेज के निदेशक डाॅ बृजेश कुमार ने सभी अतिथियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। 

यह लोग रहे मौजूद 
कंप्यूटर साइंस विभाग के अध्यक्ष डॉ विष्णु शर्मा ने कार्यक्रम की रूप रेखा बताई और संचालन अनिका भारद्वाज ने किया। काॅलेज के चेयरमैन सुनिल गलगोटिया और मुख्य कार्यकारी ध्रुव गलगोटिया ने आयोजन समीति को बधाई देते हुए सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान काॅलेज के रजिस्ट्रार विनोद कुमार, प्रो उन्नी कृष्णन, व्यवस्थापक अधिकारी आशीष मिश्रा, सहायक प्रोफेसर रवि पाठक, शारदा विश्वविद्यालय के सहायक अध्यापक निहार रंजन राॅय आदि लोग उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.