रेरा ने घर खरीदारों के लिए बुलाई बैठक, क्रेडाई वेस्टर्न यूपी से कहा- बिल्डरों की वजह से 5 हजार मामले लटके

Greater Noida : रेरा ने घर खरीदारों के लिए बुलाई बैठक, क्रेडाई वेस्टर्न यूपी से कहा- बिल्डरों की वजह से 5 हजार मामले लटके

रेरा ने घर खरीदारों के लिए बुलाई बैठक, क्रेडाई वेस्टर्न यूपी से कहा- बिल्डरों की वजह से 5 हजार मामले लटके

Tricity Today | रेरा ने घर खरीदारों के लिए बुलाई बैठक

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश रेरा ने आवंटियों की समस्याओं के समाधान के लिए गुरुवार को घर खरीदारों के संगठन नेफोवा, नेफोमा और बिल्डरों के संघ क्रेडाई वेस्टर्न यूपी के साथ बैठक की है। रेरा ने कहा कि करीब 4772 मामलों में बिल्डरों की तरफ से सहयोग नहीं मिल रहा है। इसके चलते रेरा के कंसिलिएशन फोरम के प्रयास में रुकावट आ रही है। रेरा ने क्रेडाई से कहा कि वह इन बिल्डरों से सहयोग दिलाए।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश रेरा ने नेफोमा, नेफोवा और क्रेडाई वेस्टर्न यूपी के साथ बैठक की है। बैठक की अध्यक्षता रेरा सचिव प्रमोद कुमार उपाध्याय ने की थी। बैठक में कंसिलिएशन फोरम के माध्यम से घर खरीदारों और उनके बिल्डरों के मध्य विवाद का कम से कम समय में समाधान निकालने पर चर्चा की गई। सभी ने अपने सुझाव दिए। घर खरीदारों के संगठन के पदाधिकारियों ने कंसिलिएशन फोरम की मध्यस्थता की सराहना की। उन्होंने 90 प्रतिशत मामलों में आपसी सहमति से होने वाले विवादों के समाधान को उपयोगी बताया।

दोषी बिल्डरों का बहिष्कार का सुझाव दिया 
संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि रेरा के आदेशों की अवहेलना करने वाले बिल्डरों की पहचान की जाए। आदेश का अनुपालन कराने, रियल एस्टेट को एनसीएलटी से अलग रखने, दोषी बिल्डरों का बहिष्कार करने आदि का भी सुझाव दिया। रेरा के साथ बैठक सकारात्मक रही। कंसिलिएशन फोरम से मिली जानकारी को अपने संगठन के सदस्यों से साझा करेंगे। अनावश्यक कारणों से कार्यों में रुकावट पैदा करने वाले निवेशक और एजेंट्स का रेरा के माध्यम से समाधान निकाला जाएगा। कार्ययोजना बनाकर इस पर क्रेडाई आगे बढ़ेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.