मोदी-योगी के सपनों को पलीता लगा रहा UPPCL, अथॉरिटी को नहीं दिए बिजली कनेक्शन, प्यासे मरे 7 गांव के लोग

ग्रेटर नोएडा : मोदी-योगी के सपनों को पलीता लगा रहा UPPCL, अथॉरिटी को नहीं दिए बिजली कनेक्शन, प्यासे मरे 7 गांव के लोग

मोदी-योगी के सपनों को पलीता लगा रहा UPPCL, अथॉरिटी को नहीं दिए बिजली कनेक्शन, प्यासे मरे 7 गांव के लोग

Tricity Today | परी चौक

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को साकार करने में लगा हुआ है, लेकिन बिजली कंपनी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं दिया है। ग्रेटर नोएडा के 7 गांव में लोगों को पानी पिलाने के लिए ट्यूबेल बनकर तैयार हो गए हैं। प्राधिकरण के अधिकारी पिछले करीब 90 दिनों से बिजली कनेक्शन के लिए यूपीपीसीएल के कार्यालय में चक्कर काटने हैं, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी अथॉरिटी को बिजली कनेक्शन नहीं दे रहे हैं। जिसकी वजह से इन 7 गांव में पानी की दिक्कत लगातार बरकरार है। 

इन 7 गांवों में लगे ट्यूबेल, लेकिन नहीं मिला बिजली कनेक्शन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने "हर घर नल-हर घर जल" योजना के तहत ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पतवाड़ी, शाहबेरी, रोजा-याकूबपुर, मिल्क, हैबतपुर, रोजा-जलालपुर और अच्छेजा गांव में लोगों को पेय जल उपलब्ध कराने के लिए ट्यूबेल लगाए हैं। ट्यूबेल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा लगाए गए हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि ट्यूबेल लगकर तैयार हो गए हैं, लेकिन बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण ट्यूबेल चालू नहीं हो पा रहे हैं। मार्च महीने से ट्यूबेल चालू करने के लिए स्टीमेट बनाने के लिए लगातार अधिकारी यूपीपीसीएल दफ्तर में चक्कर काट रहे हैं, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी कनेक्शन देने का नाम नहीं ले रहे हैं। इससे हर घर योजना परवान नहीं चढ़ पा रही है। 

सुरेंद्र सिंह के पत्र के बाद नहीं टस से मस नहीं हुए
बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेंद्र सिंह ने काफी बार बिजली विभाग के अधिकारियों को पत्र भी भेजा, लेकिन उसके बावजूद भी यूपीपीसीएल के अधिकारी टस से मस होने का नाम नहीं ले रहे हैं। आलम यह है कि यूपीपीसीएस की इस नजरअंदाज के कारण ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित 7 गांव के लोग प्यासे मर रहे हैं और गंदा जल पीने के लिए मजबूर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.