ग्रेटर नोएडा के नलगढ़ा गांव में ग्राम समाज की जमीन माफियाओं से कब्जामुक्त

डीएम मनीष कुमार वर्मा का बड़ा एक्शन : ग्रेटर नोएडा के नलगढ़ा गांव में ग्राम समाज की जमीन माफियाओं से कब्जामुक्त

ग्रेटर नोएडा के नलगढ़ा गांव में ग्राम समाज की जमीन माफियाओं से कब्जामुक्त

Tricity Today | ग्राम समाज की जमीन माफियाओं से कब्जामुक्त

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने भू-माफियाओं के खिलाफ एक्शन लेने के लिए प्लान तैयार किया। इसी के चलते ग्रेटर नोएडा के नलगढ़ा गांव में माफियाओं से जमीन कब्जामुक्त करवाई है। डीएम मनीष कुमार वर्मा के आदेश पर एडीएम सदर अंकित कुमार ने यह एक्शन लिया।

डीएम मनीष कुमार वर्मा के आदेश पर हुआ एक्शन
गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप और डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देशों पर राजस्व विभाग की टीम के द्वारा  निरंतर अभियान चलाकर अवैध निर्माण व जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है। इसी अभियान के चलते में बीते दिनों में एडीएम सदर अंकित कुमार के नेतृत्व में तहसीलदार सदर के द्वारा ग्राम नलगढ़ा की गाटा संख्या 122 जोकि वर्तमान में राजस्व अभिलेखों में ग्राम समाज की भूमि दर्ज है। 

आगे भी एक्शन जारी रहेगा
उन्होंने बताया कि ग्राम समाज की भूमि पर लगभग 500 वर्ग मीटर भूमि पर निर्मित अवैध अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से कब्जा मुक्त कराया गया। साथ ही ग्राम समाज की समस्त भूमि को चिन्हित करते हुए उस पर बोर्ड लगा दिया गया है। जिस पर लिखा है, "यह संपत्ति ग्राम समाज की है। इस पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" अंकित कुमार ने बताया कि आगे भी जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में इसी प्रकार से कार्रवाई करते हुए भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.