बोले- अब बड़ा आंदोलन करेंगे, जानिए वजह

वीवो कंपनी ने किसानों का अपमान किया! बोले- अब बड़ा आंदोलन करेंगे, जानिए वजह

बोले- अब बड़ा आंदोलन करेंगे, जानिए वजह

Google Photo | Symbolic Photo

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में स्थित वीवो मोबाइल कंपनी और स्थानीय किसानों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। किसान एकता संघ द्वारा कंपनी को दिए गए एक ज्ञापन को स्वीकार करने से इनकार करने के बाद किसानों ने 12 अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

इस वजह से किसान हुए आक्रोशित
किसान एकता संघ का प्रतिनिधिमंडल यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-24 में स्थित वीवो मोबाइल कंपनी पहुंचा। संघ ने कंपनी को 5 सूत्रीय ज्ञापन देने का प्रयास किया, जिसमें किसानों के बच्चों को स्थायी रोजगार देने की मांग शामिल थी। कंपनी प्रशासन ने ज्ञापन लेने से इनकार कर दिया, जिससे किसानों में रोष उत्पन्न हुआ। किसानों ने ज्ञापन को कंपनी के बाहरी गेट पर चिपका दिया और 12 अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी।

12 अगस्त को होगी पंचायत
किसान एकता संघ के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता उम्मेद एडवोकेट ने कहा, "कंपनी प्रशासन ने न केवल संविधान के अनुच्छेद 19 का उल्लंघन किया है, बल्कि उन किसानों का भी अपमान किया है जिन्होंने कंपनी के लिए अपनी जमीनें दीं।" उन्होंने आगे कहा कि 12 अगस्त को एक शांतिपूर्ण पंचायत आयोजित की जाएगी, जहां किसान अपनी मांगों को रखेंगे। किसानों की प्रमुख मांगें स्थानीय किसानों के बच्चों को स्थायी रोजगार प्रदान करना और कंपनी द्वारा स्थानीय समुदाय के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करना है।

आगे की रणनीति जल्द होगी तय
इस घटना ने क्षेत्र में कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व और स्थानीय समुदायों के अधिकारों के मुद्दों को फिर से सामने ला दिया है। स्थानीय प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करने और दोनों पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने की अपेक्षा की जा रही है। विरोध प्रदर्शन में शामिल होने वाले प्रमुख व्यक्तियों में जगदीश शर्मा, पप्पे नागर, सुभाष भाटी, फरमान त्यागी, नैन सिंह, जीतन नागर, अकरम चौधरी, यामीन राज मुखिया, नाजिम त्यागी, सोहिल नंबरदार, इमलाख राणा, अफजाल जहानाबाद, सलमान खेरली और अरमान चौधरी शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.