एनसीआर और वेस्ट यूपी में इस दिन पड़ेगी बारिश, चार दिन से नहीं दिखा सूरज

Weather Update : एनसीआर और वेस्ट यूपी में इस दिन पड़ेगी बारिश, चार दिन से नहीं दिखा सूरज

एनसीआर और वेस्ट यूपी में इस दिन पड़ेगी बारिश, चार दिन से नहीं दिखा सूरज

Tricity Today | symbolic Image

Greater Noida News : पिछले कुछ दिनों से ठंड काफी ज्यादा बढ़ गई। अब अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी 9 जनवरी को एनसीआर और वेस्ट यूपी में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 9 जनवरी को मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा और बिजनौर समेत कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है।

नोएडा समेत एनसीआर में चल रही तेज हवाएं
खासतौर पर एनसीआर और वेस्ट यूपी में बारिश की संभावना ज्यादा है। इसके अलावा इन इलाकों के लोगों ने पिछले 4 दिनों से सूरज की शक्ल नहीं देखी है। ठंड काफी ज्यादा पड़ती जा रही है। इसके अलावा शीत लहर भी चल रही है। नोएडा और आसपास के इलाकों में 5 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। बताया जा रहा है कि पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से पश्चिम यूपी के जिलों में सर्दी बढ़ी है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम वैज्ञानिक डॉ.एन सुभाष ने बताया कि उत्तराखंड के अधिकांश हिंस्सों में बर्फबारी हो रही है। बर्फ पिघलने से इसका असर यूपी में देखने को मिलेगा। ठंडी हवाओं के बीच बादलों में नमी तो नहीं बनेगी, लेकिन मौसम बारिश वाला और ठंडा जरूर रहेगा। उन्होंने बताया कि मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ, गोरखपुर, संत कबीर नगर, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, कन्नौज, सीतापुर, हरदोई, श्रावस्ती,  बहराइच, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, देवरिया, बलिया और गाजीपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा तापमान न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.