योगी आदित्यनाथ ने जिम्स को दी 56 एकड़ मुफ्त जमीन, सैकड़ों छात्रों को मिलेगा अपना कॉलेज, लाइब्रेरी और हॉस्टल

Greater Noida BREAKING : योगी आदित्यनाथ ने जिम्स को दी 56 एकड़ मुफ्त जमीन, सैकड़ों छात्रों को मिलेगा अपना कॉलेज, लाइब्रेरी और हॉस्टल

योगी आदित्यनाथ ने जिम्स को दी 56 एकड़ मुफ्त जमीन, सैकड़ों छात्रों को मिलेगा अपना कॉलेज, लाइब्रेरी और हॉस्टल

Tricity Today | जिम्स में योगी आदित्यनाथ | File Pjoto

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) को 56 एकड़ जमीन मुफ्त में दी है। यह जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को दी गई है। आपको बता दें कि यह मांग काफी समय से थी। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में स्वास्थ्य सेवाओं के साथ 100 छात्रों को एमबीबीएस की पढ़ाई भी दी जाती है। छात्रों को यहां पर पढ़ाया भी जाता है, लेकिन छात्रों के लिए कॉलेज भवन, लाइब्रेरी और हॉस्टल आदि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय से किराए पर लिए हुए हैं। अब जमीन मिलने के बाद राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान अपनी लाइब्रेरी, कॉलेज भवन और हॉस्टल का निर्माण करेगा।

कॉलेज भवन, लाइब्रेरी और छात्रावास किराए पर
मंगलवार को मंत्रिपरिषद ने गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर स्थित 56 एकड़ भूमि, जिसका स्वामित्व ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के पास है, उसको राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को स्वामित्व सहित मुफ्त हस्तांतरित किए जाने का निर्णय लिया है। नेशनल मेडिकल कमीशन के स्नातकोत्तर एमडी और एमएस की कक्षाएं भी जिम्स में वर्ष 2020 से चल रही हैं। वर्तमान में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के स्वामित्व में भूमि और भवन नहीं है। कॉलेज भवन, लाइब्रेरी और छात्रावास आदि भवन गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय से किराए पर लिए गए हैं। जिसका काफी पैसा देना पड़ता है।

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान जनोपयोगी संस्थान
नेशनल मेडिकल कमीशन के मानकों के अनुसार संस्थान के संचालन और विस्तार के लिए संस्था के लिए कॉलेज भवन, लाइब्रेरी और अन्य भवनों का होना आवश्यक है। राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान जनोपयोगी संस्थान है। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले के बाद चिकित्सा सुविधा, उपचार और चिकित्सा शिक्षण से प्रदेश की जनता को उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी। 

कोरोना काल में जिम्स बना योगी आदित्यनाथ की पसंद
आपको बता दें कि कोरोना काल में प्रदेश भर के अन्य संस्थानों की अपेक्षा जिम्स ने कोरोना मरीजों के इलाज और देखभाल में सबसे अच्छा कार्य किया था। इस संस्थान की गौतमबुद्ध नगर के लोगों ने, यहां भर्ती मरीजों ने और जनप्रतिनिधि में भी तारीफ की थी। यहां का Case Fatality Rate भी अन्य    अस्पतालों के मुकाबले बेहतर रहा था। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी बार जिम्स की तारीफ की है। अधिकतर योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर जिम्स आते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.