जेवर एयरपोर्ट के पास फिर मिला घर बसाने का मौका, घर की बालकनी से दिखेंगे हवाई जहाज, पढ़िए प्लॉट स्कीम की पूरी जानकारी

कर लो सपना पूरा : जेवर एयरपोर्ट के पास फिर मिला घर बसाने का मौका, घर की बालकनी से दिखेंगे हवाई जहाज, पढ़िए प्लॉट स्कीम की पूरी जानकारी

जेवर एयरपोर्ट के पास फिर मिला घर बसाने का मौका, घर की बालकनी से दिखेंगे हवाई जहाज, पढ़िए प्लॉट स्कीम की पूरी जानकारी

Tricity Today | सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह

Greater Noida News : कुछ लोगों का सपना होता है कि उनका घर किसी आलीशान जगह हो। जहां देखो, सुंदरता ही सुंदरता नजर आए। दूर-दूर तक सब विकसित हो। इसके अलावा जब आप अपनी बालकनी से देखें तो हवाई जहाज उड़ते हुए नजर आए। अगर ऐसे में हवाई जहाज आपके घर से चंद किलोमीटर की दूरी पर होगा तो नजारा और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाएगा। इसी सपने को पूरा करने के लिए यमुना विकास प्राधिकरण एक और ताजा स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम में 943 लोगों के सपने पूरे होंगे। स्कीम के जरिए 943 लोगों को अपना आशियाना बनाने का मौका मिलेगा। इस खास प्रोजेक्ट को लेकर यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने स्पेशल जानकारी दी है। उन्होंने इस स्कीम को लेकर सभी को विस्तार में समझाया है।

कहां पर मिला घर बनाने का मौका?
सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि अब यमुना प्राधिकरण एक नई और ताजा स्कीम लेकर आया है। इस स्कीम को लेकर अखबारों में विज्ञापन लगने शुरू होने वाले हैं। इस स्कीम के मुताबिक 943 लोगों का अपना घर बनाने का सपना पूरा होगा और यह घर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बेहद करीब होंगे। इस स्कीम के जरिए सेक्टर 18, सेक्टर 20 और सेक्टर 24ए में लोग अपना घर बना सकेंगे। दरअसल, 943 प्लॉट की स्कीम लॉन्च हो रही है। यह स्कीम उन लोगों के लिए है, जो एयरपोर्ट के पास घर बसाने का सपना देख रहे हैं। 

अभी तक करीब 50 हजार लोगों के सपने पूरे 
सीईओ ने आगे बताया कि यमुना विकास प्राधिकरण की वेबसाइट पर पूरी जानकारी मिल जाएगी। कोई भी व्यक्ति प्लॉट को लेकर आवेदन कर सकता है। उसके बाद ड्रा होगा और ड्रा में जिसका नाम आ जाएगा, उसका प्लॉट होगा। पहले भी ऐसी काफी स्कीम लॉन्च की गई है और अभी तक कम से कम 50,000 लोगों के सपने पूरे हुए हैं। उन्हें उम्मीद है कि बाकी की तरह यह स्कीम भी हिट होगी। लोग एयरपोर्ट के पास अपना घर बसाने का सपना पूरा कर सकेंगे।

किन सेक्टरों में कितने प्लॉट्स शामिल
मिली जानकारी के मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी इस प्लॉट स्कीम के तहत 943 भूखंडों का आवंटन करेगी। यमुना सिटी के तीन सेक्टरों में इन भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। सेक्टर-24ए, सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में रेजिडेंशल प्लॉट मिलेंगे। इनमें 120 वर्ग मीटर के 120 भूखंड हैं। 162 वर्ग मीटर के 220 और 200 वर्ग मीटर के 250 भूखंड शामिल किए गए हैं। सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में 300 वर्ग मीटर, 400 वर्ग मीटर, 1000 वर्ग मीटर, 2000 वर्ग मीटर और 4000 वर्ग मीटर के भूखण्डों का आवंटन किया जाएगा।

भुगतान करने के तीन विकल्प मिलेंगे
कुल मिलाकर साफ है कि मध्यम आय वर्ग से लेकर उच्च माध्यम और उच्च आय वर्ग के लोग इन आवासीय भूखंडों का आवंटन हासिल करने के लिए अपनी क़िस्मत आज़मा सकते हैं। भूखंडों का आवंटन लॉटरी के आधार पर किया जाएगा। निर्धारित तारीख़ पर ड्रॉ निकाले जाएंगे। ड्रॉ में सफल रहने वाले आवेदकों को तीन 'मोड़ ऑफ़ पेमेंट' मिलेंगे। एक मुश्त भुगतान करने का विकल्प फ़ार्म में मिलेगा। आधी क़ीमत पहले चुकाने और बाक़ी आधी क़ीमत बराबर किस्तों में चुकाने का दूसरा विकल्प दिया जाएगा। तीसरा विकल्प भी मिलेगा जिसमें 10 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन मनी, 20% अलॉटमेंट मनी और बाक़ी 70% क़ीमत 3 से 5 वर्षों में बराबर किस्तों में चुकानी होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.