पहले बना साइबर क्राइम का शिकार, फिर 26 लाख रुपए लेकर फरार

गौतमबुद्ध नगर में अजीबोगरीब मामला : पहले बना साइबर क्राइम का शिकार, फिर 26 लाख रुपए लेकर फरार

पहले बना साइबर क्राइम का शिकार, फिर 26 लाख रुपए लेकर फरार

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Noida News : जिले में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है। बैंक की टेक्निकल गलती की वजह से एक युवक के अकाउंट में 26.15 लाख रुपए पहुंच गए। इतनी मोटी राशि अकाउंट में आने के बाद युवक ने अलग-अलग माध्यम से पैसे निकाल लिए और जब बैंक ने वापस पैसा मांगा तो देने से इनकार कर दिया। इस मामले में अब बैंक अधिकारी ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, पंकज बांगर एक प्राइवेट बैंक में अधिकारी के पद पर काम करते हैं। उन्होंने साइबर थाने पुलिस में शिकायत देते हुए बताया कि नीरज कुमार नामक एक युवक के अकाउंट से 58,000 का साइबर क्राइम हुआ था। नीरज कुमार के अकाउंट से 58 हजार रुपए की ठगी हुई और इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई। पुलिस की तरफ से जानकारी बैंक के पास आई। बैंक ने तत्काल ठगी के 58 हजार पुलिस की रिपोर्ट पर फ्रीज कर दिए। उसके बाद कोर्ट के आदेश पर बैंक ने ठगी से निकाली गई राशि वापस उसके बैंक अकाउंट में जमा कर दी।

अब पीड़ित ही बना आरोपी
बैंक अधिकारी ने बताया कि टेक्निकल गलती की वजह से 58,000 की जगह नीरज कुमार के अकाउंट में 26.15 लाख रुपए ट्रांसफर हो गए। पैसे अकाउंट में आते ही नीरज ने अलग-अलग माध्यम से सारी राशि निकाली। करीब 13 लाख रुपए चेक के माध्यम से निकाले और बाकी रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इस मामले में बैंक की टीम ने जांच की तो खुलासा हुआ। बैंक ने नीरज कुमार से पैसा वापस मांगा, लेकिन नीरज कुमार ने पैसा देने से इनकार कर दिया। इसके बाद साइबर थाने में नीरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.