मारे हुए युवक के नाम  58 लाख लोन, संपत्ति कब्जा करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

गुरुग्राम : मारे हुए युवक के नाम 58 लाख लोन, संपत्ति कब्जा करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

मारे हुए युवक के नाम  58 लाख लोन, संपत्ति कब्जा करने पहुंचे तो हुआ खुलासा

Google Image | Symbolic Image

Gurugram News  : गुरुग्राम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मृत व्यक्ति के फर्जी डाक्यूमेंट्स तैयार कर निजी बैंक से 58 लाख रुपए की ठगी का भंडाफोड़ गुरुग्राम पुलिस ने किया है। ठगी  का पता तब चला जब जालसाजों ने लोन की किस्त भरना बंद कर दिया। इसके बाद बैंक गिरवी रखी जमीन को जप्त करने के लिए संबंधित जगह पर पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। 

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के क्रेडिट मैनेजर एसबीएल सरोज कुमार ने बताया कि गुरुग्राम में उनकी बैंक की ब्रांच है। जहां वह स्मॉल बिजनेस वालों को लोन उपलब्ध कराते है। गुरुग्राम के बैंक ब्रांच में कुछ समय पहले आचार्यपुरी के ममता अस्पताल के पास रहने वाले  पंकज शर्मा ने द सीड उनके इंटरप्राइजेज बिजनेस के लिए 58 लाख रुपए लोन लिया था। आरोपित पंकज ने अपने आपको कंपनी का मालिक बताया था।  लोन के लिए उन्होंने रोहतास पुत्र छाजू राम को नॉमिनी बनाया था। जिसके लिए उन्होंने एक संपत्ति को भी गिरवी रख दिया था इसके बाद बैंक ने उन्हें उनका लोन पास कर दिया था आरोप है लोन पास कराने के बाद कुछ महीने उसने लोन की किस्त को चुकाया लेकिन पिछले कुछ महीनों से लोन की किस्त चुकाना आरोपी ने बंद कर दिया था। इसके लिए बैंक ने उन्हें नोटिस भी भेजा था, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया। अंत में बैंक कर्मचारी जब गिरवी रखी हुई संपत्ति को कब्जा करने के लिए पहुंचे, तब उनके साथ हुई ठगी का पता चला। आरोप है कि जिस व्यक्ति के नाम पर लोन लिया गया था वह काफी पहले ही मर चुका था। 

मामले की छानबीन में जुटी पुलिस 
पुलिस ने मामले की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है इसके लिए पुलिस जगह जगह पर आरोपी की तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.