धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ पर डीसी सख्त, कहा- आरोपियों को जेल भेजेंगे

Gurugram News : धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ पर डीसी सख्त, कहा- आरोपियों को जेल भेजेंगे

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ पर डीसी सख्त, कहा- आरोपियों को जेल भेजेंगे

Tricity Today | कांफ्रेंस हॉल में संवाददाताओं से बातचीत

Gurugram News : जिले में हिंसा को लेकर डीसी निशांत यादव (DC Nishant Kumar Yadav) ने कहा कि गुरुग्राम (Gurugram) में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें जेल भेजा जाएगा।

फेक न्यूज और अफवाह पर ध्यान ना दें
निशांत कुमार यादव ने कहा कि सोहना में पीस कमेटी के सदस्यों ने पूरी तरह आश्वस्त किया है कि वे क्षेत्र में किसी प्रकार का तनाव पैदा नहीं होने देंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से किसी प्रकार की फेक न्यूज, अफवाह या भड़काऊ भाषण आदि न फैले, इसके लिए सोहना, मानेसर और पटौदी में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। जिला प्रशासन द्वारा सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी बढ़ाई जा चुकी है।
    
धार्मिक स्थल पर हुई तोड़फोड़, एक की मौत 
डीसी ने बताया कि जिले में लोगों के आवागमन को लेकर किसी प्रकार की मनाही नहीं है। पीस कमेटी की मांग पर सोहना में भी बाजार खोल दिए गए हैं। हालांकि जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाई गई है, जो आगामी आदेश तक जारी रहेगी। उन्होंने जिले में तनाव से जुड़ी घटनाओं के सवाल के जवाब में बताया कि सोमवार की शाम को सोहना में पांच वाहनों और तीन दुकानों को नुकसान पहुंचाया गया। वहीं, सेक्टर-57 में निर्माणाधीन एक धार्मिक स्थल पर देर रात तोड़फोड़ हुई है, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और एक अन्य घायल हुआ है। इस मामले में शामिल पांच आरोपियों को राउंड अप भी किया गया है और अन्य की पहचान की जा रही है। 
  ये लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर सूचना लोक संपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक रणबीर सिंह सांगवान व जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.