सारी कम्पनियां और शिक्षण संस्थाएं बन्द, वर्क फ्रॉम होम घोषित

गुरुग्राम वालों के लिए जरूरी खबर : सारी कम्पनियां और शिक्षण संस्थाएं बन्द, वर्क फ्रॉम होम घोषित

सारी कम्पनियां और शिक्षण संस्थाएं बन्द, वर्क फ्रॉम होम घोषित

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

सारी कम्पनियां और शिक्षण संस्थाएं बन्द, वर्क फ्रॉम होम घोषित Gurugram : गुरुग्राम के लोगों के लिए बड़ी खबर है। दिल्ली-एनसीआर से गुरुग्राम में कामकाज के लिए जाने वाले लोगों के लिए भी बड़ी खबर है। गुरुग्राम डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने शुक्रवार को बंदी की घोषणा की है। गुरुग्राम के सभी कॉरपोरेट ऑफिसेज और कंपनियां बंद रहेंगी। साथ ही साथ सभी शिक्षण संस्थाओं को भी बंद कर दिया गया है। दरअसल, मौसम विभाग ने शुक्रवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान घोषित किया है। ऐसे में सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। लिहाजा, गुरुग्राम के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने सभी कॉरपोरेट कार्यालयों और शिक्षण संस्थाओं को 23 सितंबर को बंद रखने की घोषणा की है।

शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का पूर्वानुमान
पूरे दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को मूसलाधार बारिश हुई है। गुरुवार और शुक्रवार की रात भी बारिश लगातार जारी है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान घोषित किया है कि शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के जिलों में लोगों को परेशानी से बचाने के लिए प्रशासन कदम उठा रहा है। गुरुग्राम के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने घोषणा की है कि शुक्रवार को सभी कॉरपोरेट ऑफिस बंद रहेंगे। सभी शिक्षण संस्थाओं को भी बंद रखा जाएगा। डीएम ने एक आदेश में कहा है कि भारी बारिश के चलते शहर की सड़कों पर जलजमाव होगा। इससे ट्रैफिक जाम की समस्या से आम आदमी को जूझना पड़ सकता है। लिहाजा, बेहतर होगा कि सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दें। साथ ही साथ शिक्षण संस्थाओं को बंद रखें। इससे नगर निगम और दूसरे विभागों को सड़कों की मरम्मत करने और जलजमाव से निपटने में मदद मिलेगी।

गौतमबुद्ध नगर में छोटे बच्चों की छुट्टी
दिल्ली-एनसीआर के महत्वपूर्ण जिले गौतमबुद्ध नगर में भी छोटे स्कूली बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गुरुवार की देर शाम एक आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि जिले में कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि, कुछ स्कूलों ने केवल नर्सरी और कक्षा एक तक के बच्चों को स्कूल नहीं आने के मैसेज भेजे हैं। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है कि सभी बोर्ड के कक्षा 8 तक के सरकारी और गैर सरकारी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे। डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि मौसम विभाग में भारी बारिश का पूर्वानुमान दिया है। ऐसे में छोटे बच्चों को स्कूल आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा, कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को बंद रखना होगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.