राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए ऐसे करें आवेदन, डीसी ने दी जानकारी

Gurugram News : राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए ऐसे करें आवेदन, डीसी ने दी जानकारी

राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए ऐसे करें आवेदन, डीसी ने दी जानकारी

Google Image | Symbolic

Gurugram News : महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में विशेष उपलब्धियां प्राप्त करने वाली इच्छुक महिलाएं 20 नवंबर तक अपने आवेदन जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में जमा करवा सकती हैं।

कैसे और कहां कर सकते हैं आवेदन 
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि इंदिरा गांधी महिला शक्ति पुरस्कार के लिए एक लाख 50 हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। कल्पना चावला शौर्य पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए व प्रशस्ति पत्र। बहन शन्नो देवी पंचायती राज पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए 51 हजार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं, विभिन क्षेत्रों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाली एएनएम, एमपीएचडब्ल्यू, नर्स, महिला खिलाड़ी, राजकीय कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ता और महिला उद्यमी को 21-21 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। 

महिला एवं बाल विकास विभाग से करें संपर्क 
डीसी ने बताया कि पुरस्कार के लिए 20 नवंबर तक अपने नामांकन जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में जमा करा सकती हैं। जो जिला स्तरीय रिकमेंडिंग कमेटी संस्तुति के साथ इन नामांकनों को जिला कार्यक्रम अधिकारी निदेशक, महिला एवं बाल विकास विभाग के हरियाण के कार्यालय को दिसंबर 2023 तक भेजा जायेगा।

वेबसाइट पर जाकर करें नामांकन 
डीसी ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस को महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में आकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए डब्ल्यूसीडीएचआरवाई डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाइट पर विजिट करते हुए पुरस्कार के लिए योग्यताएं और शर्तें डाउनलोड की जा सकती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.