नूंह में रोहिंग्या पर बड़ा एक्शन, अवैध कब्जों को किया जमींदोज

Nuh Violence: नूंह में रोहिंग्या पर बड़ा एक्शन, अवैध कब्जों को किया जमींदोज

नूंह में रोहिंग्या पर बड़ा एक्शन, अवैध कब्जों को किया जमींदोज

Tricity Today | नूंह में रोहिंग्या पर बड़ा एक्शन

Gurugram News : हरियाणा के मेवात-नूंह में हुए दंगों के बाद अब पुलिस ने दंगों की शुरुआती जांच के बाद नूंह में रोहिंग्याओं और अवैध घुसपैठियों पर कार्रवाई करते हुए बड़ा एक्शन लिया है। जांच में सामने आया है कि ये लोग हिंसा में शामिल थे। इन रोहिंग्याओं ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ था। प्रशासन ने महिला पुलिस बल सहित रेपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनियों की मदद से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराया। इस कार्रवाई को नूंह में हुई हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

काफी दिनों से मिल रही थीं कब्जे की शिकायतें
जिला उपायुक्त प्रशांत पवार के सख्त निर्देश पर चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान, इस कार्रवाई के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीम तावडू संजीव कुमार मौके पर मौजूद रहे। इन झुग्गियों को लेकर शिकायतें आ रही थीं और प्रशासन पहले ही हटाने के लिए नोटिस जारी कर चुका था। भू-अर्जन एवं संपदा अधिकारी सिद्धार्थ दहिया ने बताया कि बीते कई दिनों से विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायतें मिल रही थी। भूमि को कब्जा मुक्त कराकर जल्द ही सेक्टर विकसित किए जाएंगे, ताकि लोगों को सभी सुविधाओं से परिपूर्ण रिहायशी प्लाट उपलब्ध हो सके।

सुरक्षा बल के आगे ठंडा पड़ा विरोध
प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर कुछ महिलाओं ने इसका विरोध भी करना चाहा, लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते विरोध ठंडा पड़ गया। जिन किसानों की भूमि अधिग्रहित की गई है, सरकार ने उनको मुआवजा दे दिया है। वहीं, कुछ किसान अभी भी किराया लेकर इन लोगों को सरकारी भूमि पर माल बना रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.