ठेकेदार से फोन पर मांगी 50 लाख की रंगदारी, पुलिस महकमे में हड़कंप

गुरुग्राम से बड़ी खबर : ठेकेदार से फोन पर मांगी 50 लाख की रंगदारी, पुलिस महकमे में हड़कंप

ठेकेदार से फोन पर मांगी 50 लाख की रंगदारी, पुलिस महकमे में हड़कंप

Google | Symbolic Image

Gurugram News : गुरुग्राम के सेक्टर 9 में रहने वाले दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के सेवानिवृत्त कर्मचारी विजय कुमार मेहता को एक अज्ञात व्यक्ति ने धमकी भरे कॉल और वॉयस मैसेज भेजकर 50 लाख रुपये की मांग की। कॉल को नजरअंदाज करने पर मेहता को जान से मारने की धमकी दी गई।

जानिए पूरा मामला
विजय कुमार मेहता गुरुग्राम सेक्टर 9 के निवासी हैं। 25 जुलाई को उन्हें एक कॉल आई, लेकिन काम में व्यस्त होने के कारण मेहता ने फोन नहीं उठाया। बाद में, जब मेहता ने दोपहर करीब 2.50 बजे कॉल बैक किया, तो कोई जवाब नहीं मिला। दोपहर 2.58 बजे मेहता को एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आया। कॉल करने वाले ने दावा किया कि मेहता और उनके भाई निजी ठेकों के जरिए खूब पैसा कमा रहे हैं और परिवार को सुरक्षित देखने के लिए 50 लाख रुपये देने को कहा।

परिवार को जान से मारने की धमकी
मेहता ने धमकी भरे मैसेज के बारे में अपने परिवार वालों को जानकारी दी। जब उन्होंने संदेश को नज़रअंदाज़ किया, तो आरोपी ने दोपहर 3.12 बजे फिर से फ़ोन किया। मेहता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने फ़ोन स्पीकर पर रखा और उनके भाई ने फ़ोन करने वाले के साथ उनकी बातचीत का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। पुलिस के अनुसार, एक मिनट की कॉल के दौरान मेहता ने आरोपी की माँगों पर ध्यान देने से इनकार कर दिया और फ़ोन काट दिया। इसके बाद, मेहता और उनके परिवार को धमकी भरे वॉयस मैसेज आने लगे। आरोपी ने मुह मांगी रकम ना देने पर मेहता और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने किया केस दर्ज
मेहता की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 308 (4) (किसी व्यक्ति को मौत या गंभीर चोट पहुंचाने का डर दिखाकर जबरन वसूली) के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.