साइक्लोथॉन से प्रदेश में पहुंच रहा नशे की बुराई को उखाड़ने का संदेश, विधायक ने दिखाई हरी झंडी 

Gurugram News : साइक्लोथॉन से प्रदेश में पहुंच रहा नशे की बुराई को उखाड़ने का संदेश, विधायक ने दिखाई हरी झंडी 

साइक्लोथॉन से प्रदेश में पहुंच रहा नशे की बुराई को उखाड़ने का संदेश, विधायक ने दिखाई हरी झंडी 

Tricity Today | विधायक सुधीर सिंगला साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाई

Gurugram : ड्रग्स फ्री हरियाणा के संकल्प के साथ जारी साइक्लोथॉन बुधवार की सुबह गुरुग्राम से पलवल के लिए रवाना हुई। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सेक्टर 4-7 के चौक से साइक्लोथॉन रैली को हरी झंडी दिखाई। डीसी निशांत कुमार यादव ने भी साइक्लोथॉन में शामिल प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया। साइक्लोथॉन को लेकर गुरुग्राम शहर के लोगों ने भी अच्छा उत्साह दिखाया। बुधवार की सुबह ही विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि व नगरवासी सेक्टर 4-7 के चौक पर एकत्रित हुए और रंगोली व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए नशे से बचाव के प्रति जागरूकता की मुहिम में शामिल हुए।

घर-घर तक पहुंचाएं नशामुक्त हरियाणा का संदेश : सिंगला
विधायक सुधीर सिंगला ने साइक्लोथॉन में शामिल प्रतिभागियों व शहरवासियों से कहा कि यह यात्रा एक नेक उद्देश्य को लेकर शुरू हुई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संकल्प 'नशा मुक्त हरियाणा' को प्रदेश के सभी जिलों में ले जाने का कार्य यह यात्रा कर रही है। उन्होंने कहा कि नशे की बुराई समाज को खोखला करने का काम करती है। युवाओं को अपनी ऊर्जा का राष्ट्रहित के लिए सकारात्मक दिशा में उपयोग करना चाहिए। उन्होंने साइक्लोथॉन के लिए जमा नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य व संदेश अपने आसपास जरुर बतलाएं।

नशामुक्ति का संदेश दे रही रैली
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि साइक्लोथॉन को लेकर गुरुग्राम के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। यह साइकिल रैली हरियाणा को नशामुक्त बनाने के संदेश के साथ चल रही है। गुरुग्राम से भी बड़ी संख्या में युवा इस रैली में शामिल हुए है। जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि जिले के हर व्यक्ति तक इस रैली का संदेश पहुंचे। उन्होंने साइक्लोथॉन में शामिल प्रतिभागियों का परिचय भी लिया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

जगह-जगह रैली का स्वागत
हरी झंडी मिलते ही साइक्लोथॉन ओल्ड रेलवे रोड, न्यू कॉलोनी मोड़, सदर बाजार, राजीव चौक होते हुए निकली। गुरुग्राम शहर में लोगों ने जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया। गुरुग्राम में साइक्लोथॉन को सफल बनाने के लिए खेल विभाग, पुलिस, सिविल डिफेंस, राहगीरी फाउंडेशन व अन्य संस्थाओं की सराहनीय भागीदारी रही। इस अवसर पर सीएसआर ट्रस्ट हरियाणा के उपाध्यक्ष बोधराज सिकरी, एसडीएम रविंद्र यादव, जिला खेल अधिकारी संधु बाला, राहगीरी फाउंडेशन व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

एसडीएम प्रदीप सिंह व गणमान्य लोगों ने किया स्वागत
साइक्लोथॉन गुरुग्राम से घामड़ौज होते हुए दमदमा पर्यटन केंद्र पर पहुंची। सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह व क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने साइक्लोथॉन का स्वागत किया। सूचना, लोकसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग, हरियाणा की सूचीबद्ध ड्रामा यूनिट ने नुक्कड़ नाटक के जरिए नशे की बुराई व नशे की रोकथाम के लिए हरियाणा सरकार की नीतियों से आमजन को अवगत कराया। वहीं, महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से भी पोषण माह से जुड़ी गतिविधियों का आयोजन किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.