नौकायान के खेल को बढ़ावा देने के लिए गांव दमदमा में  डी प्लान शुरू, डीसी ने दिखाई हरी झंडी

Gurugram News : नौकायान के खेल को बढ़ावा देने के लिए गांव दमदमा में डी प्लान शुरू, डीसी ने दिखाई हरी झंडी

नौकायान के खेल को बढ़ावा देने के लिए गांव दमदमा में  डी प्लान शुरू, डीसी ने दिखाई हरी झंडी

Tricity Today | डीसी ने दिखाई हरी झंडी

Gurugram News : डीसी निशांत कुमार यादव ने शनिवार को हरियाणा में कयाकिंग एंड कैनोइंग (नौकायान) हब के रूप में उभर रहे गांव दमदमा में नौकायान खेल की सुविधाओं में इजाफा करने के उद्देश्य से नाव बोट (Boat) शेड के कार्य का शिलान्यास किया। डिस्ट्रिक्ट प्लान के तहत किए जाने वाले इस कार्य मे करीब 22 लाख की लागत से दमदमा झील पर क्याकिंग एंड कनोइंग का बोट(नाव) स्टैंड व खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम का निर्माण किया जाएगा।

राष्ट्रीय स्तर की नौकायान प्रतियोगिताओं में हरियाणा की पहचान 
डीसी निशांत कुमार यादव ने विकास कार्य का उद्घाटन करने के उपरान्त उपस्थित खिलाड़ियों और गांव दमदमा व आसपास के क्षेत्र से आए ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि निश्चित रूप से सोहना क्षेत्र के विभिन्न गांवो के बच्चों ने राष्ट्रीय स्तर की नौकायान प्रतियोगिताओं में हरियाणा को एक नई पहचान दिलाई है।

अन्य प्रदेशों के खिलाड़ी भी कर सकेंगे नौकायान का प्रशिक्षण 
उन्होंने कहा कि नौकायान के खेल को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व का विषय है कि आज हमारी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं अपने अथक परिश्रम से देश के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी प्रदेश व देश का नाम रोशन कर रही हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इस खेल से जुड़े खिलाड़ियों को ओर बेहतर सुविधा प्रदान की जाए ताकि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वे अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर सकें। डीसी ने कहा कि गांव दमदमा आने वाले समय में हरियाणा प्रदेश में नौकायान खेल का हब बनने जा रहा है। जिसमें अन्य प्रदेशों के खिलाड़ी भी नौकायान का प्रशिक्षण और अपनी प्रेक्टिस कर सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.