पीएम मोदी के रोड शो ने उद्धघाटन को बनाया खास, एनसीआर में खुशी की लहर

जय श्री राम के नारों से गूंजा द्वारका एक्सप्रेसवे : पीएम मोदी के रोड शो ने उद्धघाटन को बनाया खास, एनसीआर में खुशी की लहर

पीएम मोदी के रोड शो ने उद्धघाटन को बनाया खास, एनसीआर में खुशी की लहर

Tricity Today | PM Narendra Modi

Gurugram News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज (सोमवार) द्वारिका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) के हरियाणा वाले हिस्से का उद्घाटन किया है। जितना खास यह एक्सप्रेसवे है, उतने ही खास तरीके से इसका उद्घाटन किया गया है। पीएम मोदी ने एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले रोड शो किया। रोड शो के दौरान जय श्री राम (Jai Shri Ram) के नारों से पूरा एक्सप्रेसवे गूंज उठा। करीब 9,000 करोड़ रुपये की इस परियोजना से एनसीआर वालों के बीच खुशी की लहर है।


दिल्ली एयरपोर्ट और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (11 मार्च) को ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के एक हरियाणा खंड का उद्घाटन कर दिया हैं। जो राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात प्रवाह को बेहतर बनाएगा। साथ में भीड़भाड़ को कम करने में भी मदद करेगा। यह दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे (दिल्ली एयरपोर्ट) और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा। यह एलिवेटेड एक्सप्रेसवे न केवल भूमि का संरक्षण करता है, बल्कि व्यापक सेवा सड़कों को भी समायोजित करता है। आईजीआई हवाई अड्डे के पास के खंड में 8-लेन सुरंग शामिल है, जो सुरक्षा चिंताओं और भारी यातायात को ध्यान में रखकर बनाए गए है। आपातकालीन निकास और एक समर्पित नियंत्रण कक्ष के साथ, यह सुरक्षा को प्राथमिकता देता है।

दिल्ली से गुरुगाम जाने में इतना समय लगेगा
द्वारका एक्सप्रेसवे देश का पहला एलिवेटेड एक्सप्रेसवे है। इस एक्सप्रेसवे के चालू होने के बाद हरियाणा के लोगों का दिल्ली आना और दिल्ली के लोगों का हरियाणा जाना आसान हो जाएगा। इस एक्सप्रेसवे के जरिए द्वारका से मानेसर महज 15 मिनट में पहुंचा जा सकता है। बताया जा रहा है कि मानेसर से आईजीआई एयरपोर्ट आने में महज 20 मिनट ही लगेंगे। बतयाया जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे के बाद अब दिल्ली से गुरुग्राम की दूरी समिट जाएगी और यह सफर महज 25 मिनट का होगा। इस एक्सप्रेसवे के बाद अब लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। बताया जा रहा है कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस एक्सप्रेसवे में 30 से ज्यादा अंडरपास और 12 रोड ओवरब्रिज का भी निर्माण किया गया है। यह एक्सप्रेसवे एनएच 8 पर शिव मूर्ति से शुरू होकर खेड़की दौला टोल प्लाजा तक जाता है।

एक्सप्रेसवे के शुरू होने से मिलेगा जाम से छुटकारा
इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने से वाहन चालकों को दिल्ली-गुरुगुग्राम बॉर्डर पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। शुरुआत में इस एक्सप्रेसवे का प्रतिदिन तीन से चार लाख वाहन इस्तेमाल करेंगे। आपको बता दें कि आठ लेन का एलिवेटेड एक्सप्रेसवे दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे का बाईपास होगा। जो दिल्ली में शिव मूर्ति चौक से शुरू होकर खेड़की दौला टोल प्लाजा पर जयपुर हाईवे से मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.