पीएम मोदी के उद्धघाटन के बाद आम लोगों के लिए खुला एक्सप्रेसवे, रफ्तार के साथ सफर होगा आसान

Dwarka Expressway : पीएम मोदी के उद्धघाटन के बाद आम लोगों के लिए खुला एक्सप्रेसवे, रफ्तार के साथ सफर होगा आसान

पीएम मोदी के उद्धघाटन के बाद आम लोगों के लिए खुला एक्सप्रेसवे, रफ्तार के साथ सफर होगा आसान

Tricity Today | आम लोगों के लिए खुला एक्सप्रेसवे

Guurgram News : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) का उद्घाटन किया। करीब 9,000 करोड़ की लागत से बने इस एक्सप्रेसवे से गुरुग्राम से दिल्ली आने जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिली है। वहीं, मंगलवार को इस एक्सप्रेसवे को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। दिल्ली से गुरुग्राम जाने वालों को अब जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। कम समय में वह दिल्ली और गुरुग्राम की यात्रा तय कर सकते हैं।

आम लोगों के लिए शुरू हुआ
राष्ट्रीय राजमार्गप्राधिकरण (NHAI) के द्वारा दोपहर एक बजे तक एक्सप्रेसवे पर चढ़ने वाले रास्तों को बंद किया गया था। वाहन चालक सिर्फ सर्विस रोड का इस्तेमाल कर रहेथे। एनएचएआई अधिकारी नेबताया कि मंगलवार शाम को गुरुग्राम हिस्से में पड़ने वाला एक्सप्रेसवे का पैकेज तीन और चार आम लोगों के लिए खोल दिया गया। नए सेक्टर के लोग आने-जाने के लिए एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल कर सकेंगे। शाम को गुरुग्राम से दिल्ली के द्वारका जाने वाले वाहन चालक एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल कर आधे से भी कम समय में पहुंच गए।

दिल्ली से गुरुगाम जाने में इतना समय लगेगा
द्वारका एक्सप्रेसवे देश का पहला एलिवेटेड एक्सप्रेसवे है। इस एक्सप्रेसवे के चालू होने के बाद हरियाणा के लोगों का दिल्ली आना और दिल्ली के लोगों का हरियाणा जाना आसान हो जाएगा। इस एक्सप्रेसवे के जरिए द्वारका से मानेसर महज 15 मिनट में पहुंचा जा सकता है। बताया जा रहा है कि मानेसर से आईजीआई एयरपोर्ट आने में महज 20 मिनट ही लगेंगे। बतयाया जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे के बाद अब दिल्ली से गुरुग्राम की दूरी समिट जाएगी और यह सफर महज 25 मिनट का होगा। इस एक्सप्रेसवे के बाद अब लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। बताया जा रहा है कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस एक्सप्रेसवे में 30 से ज्यादा अंडरपास और 12 रोड ओवरब्रिज का भी निर्माण किया गया है। यह एक्सप्रेसवे एनएच 8 पर शिव मूर्ति से शुरू होकर खेड़की दौला टोल प्लाजा तक जाता है।

एक्सप्रेसवे के शुरू होने से मिलेगा जाम से छुटकारा
इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने से वाहन चालकों को दिल्ली-गुरुगुग्राम बॉर्डर पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। शुरुआत में इस एक्सप्रेसवे का प्रतिदिन तीन से चार लाख वाहन इस्तेमाल करेंगे। आपको बता दें कि आठ लेन का एलिवेटेड एक्सप्रेसवे दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे का बाईपास होगा। जो दिल्ली में शिव मूर्ति चौक से शुरू होकर खेड़की दौला टोल प्लाजा पर जयपुर हाईवे से मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.