इन 44 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में होगा Exam, शिक्षा अधिकारी ने किया निरिक्षण

गुरुग्राम में परीक्षा को लेकर एडीसी ने की बैठक : इन 44 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में होगा Exam, शिक्षा अधिकारी ने किया निरिक्षण

इन 44 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में होगा Exam, शिक्षा अधिकारी ने किया निरिक्षण

Tricity Today | एडीसी ने की बैठक

Gurugram News : जिला गुरुग्राम में 16 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की आयोजित होने वाली सीडीएस, एनडीए और नेवल एकेडमी परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए एडीसी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। लघु सचिवालय में आयोजित इस बैठक में उन्होंने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। एडीसी ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका अच्छे से पालन किया जाएगा।

कहां और कैसे होगी परीक्षा 
उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले। उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 3 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 44 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीडीएस परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला सुबह 9 बजे से 11 बजे तक, दूसरा चरण दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक व तीसरा चरण दोपहर 3 बजे से सांय 5 बजे तक होगा। वहीं एनडीए  और नेवल एकेडमी परीक्षा के लिए पहली शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से सांय 4.30 बजे तक रखा गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बैठक में बताया 
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 16 अप्रैल को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। परीक्षा केन्द्रों पर शौचालयों आदि की सभी व्यवस्था पूरी होनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.