नौकरी और लोन का लालच देकर फंसाते थे, 15 लड़कियों समेत 17 गिरफ्तार

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ : नौकरी और लोन का लालच देकर फंसाते थे, 15 लड़कियों समेत 17 गिरफ्तार

नौकरी और लोन का लालच देकर फंसाते थे, 15 लड़कियों समेत 17 गिरफ्तार

Google Images | Symbolic Image

Gurgram News : गुरुग्राम की साइबर क्राइम पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंड़ा फोड़कर 17 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों में 15 लड़कियां हैं। सेंटर से 15 मोबाइल और लैपटॉप भी जब्त किए गए हैं। ये लोग जॉब देने और लोन देने का लालच देकर लोगों से ठगी करते थे।

कैसे करते थे ठगी
बताया जा रहा की ठगी करने के लिए मालिक ने 15 महिलाओं को लोगों को कॉल करने और नौकरी और ऋण देने की पेशकश करने के लिए काम पर रखा था। इन्हें 10 से 20 हजार रुपये वेतन और ठगी गई रकम का 2 फीसदी कमीशन मिलता था। ये लोग पिछले 6 महीने से कॉल सेंटर चला रहे थे। हर महीने करीब 12 लाख से 14 लाख रुपये की ठगी करते थे। पकड़े गए लोगों की पहचान फैजल, फुजैल, प्रीति, सर्वजीत, आंचल, सानिया, मुस्कान, अनीता, अंजलि, शिवानी, मनीषा, रीना, काजल, अंजलि सिंह, राधा, अनुष्का और प्रिया के रूप में की गई है। पूछताछ में पता चला कि फैजल टीम लीडर है। इस कॉल सेंटर के जरिए ये लोग फाइनेंस कंपनी के नाम पर नौकरी और लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे।

सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी
पुलिस को सूचना मिली थी कि सेक्टर 49 के स्पाज आईटी पार्क में चल रहे एक ऑफिस में फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। इस सेंटर को चलाने वाले लोग नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं। सूचना के आधार पर शनिवार रात को दक्षिण पुलिस थाने की साइबर क्राइम की एक टीम ने वहां छापेमारी की। इस दौरान वहां से 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया।  वह कॉल सेंटर के मालिक को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। मालिक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दक्षिण थाना के साइबर अपराध शाखा में केस दर्ज किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.