प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 156 लोगों ने उठाया लाभ

Gurugram : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 156 लोगों ने उठाया लाभ

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 156 लोगों ने उठाया लाभ

Tricity Today | प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, 156 लोगों ने उठाया लाभ
  • -प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में आयुष विभाग द्वारा  आयोजित किया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर
  • -निशुल्क दवाइयां वितरित ,156 मरीजों के स्वास्थ्य की हुई जांच
Gurugram : गुरुग्राम जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दौलताबाद में आयुष विभाग द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर में लोगों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उन्हें निशुल्क दवाइयां वितरित की गई। आयोजित शिविर में 156 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया।

इस बारे में जानकारी देते हुए होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिका शर्मा ने बताया कि शिविर में डॉक्टरों की अनुभवी टीम द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उनका बीमारी के इलाज के लिए मार्गदर्शन भी किया गया। आयुष निदेशालय के निर्देश व जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ मंजू बांगड़ के मार्गदर्शन में हर महीने निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं व लोगों को आयुष चिकित्सा पद्धति के लिए जागरूक किया जा रहा है। ये कैंप हर सरकारी आयुष डिस्पेंसरी अपने कार्यक्षेत्र में लगा रही है। मरीजों को होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाइयां वितरित की गई।

लोगों को घरलू घरेलू नुस्खों बताए
इसके अलावा, शिविर में महिलाओं और बच्चों का अच्छे स्वास्थ्य संबंधी मार्गदर्शन करते हुए उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई। शिविर में घरेलू नुस्खों के माध्यम से बीमारी का उपचार करने संबंधी मार्गदर्शन भी किया गया। मौसमी बीमारियों के बचाव के तरीके भी बताए।  चिकित्सा अधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति एक ऐसी पद्धति है जहां हम किसी भी बीमारी को जड़ से खत्म करने की कोशिश करते हैं ये दवाइयां धीमे असर करती हैं व इनका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। शिविर में होम्योपैथिक डिस्पेंसर गुरदास, हरगंगे, धनपति, राजेश वीरेंद्र और अन्य मौजूद रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.