जीएमडीए ने नहीं उठाया ठोस कदम, एनएचएआई ने प्रशासन को लिखा पत्र

द्वारका एक्सप्रेस-वे से बड़ी अपडेट : जीएमडीए ने नहीं उठाया ठोस कदम, एनएचएआई ने प्रशासन को लिखा पत्र

जीएमडीए ने नहीं उठाया ठोस कदम, एनएचएआई ने प्रशासन को लिखा पत्र

Tricity Today | द्वारका एक्सप्रेस-वे से बड़ी अपडेट

Gurugram News : गुरुग्राम के लोग जल्द ही द्वारका एक्सप्रेस-वे (Dwarka Expressway) पर सफर कर सकेंगे। इसका निर्माण अंतिम चरण में चल रहा है। इसमें आ रही बाधा जल्द दूर होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (National Highway Authority of India) के चेयरमैन संतोष कुमार यादव ने हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल को पत्र लिखकर मुख्य पांच विषयों से अवगत करवाया है।

एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर रोड होगी विकसित
पत्र में कहा गया है कि संबंधित विषयों से अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के लिए निर्देशित किया जाएं। एनएचएआई (NHAI) के चेयरमैन संतोष कुमार यादव ने बताया कि द्वारका एक्सप्रेसवेका निर्माण एक एक्सेस नियंत्रित शहरी एक्सप्रेसवे के रूप में किया गया है। मास्टर प्लान को ध्यान में रखते हुए केवल निर्दिष्ट स्थानों पर द्वारका एक्सप्रेसवे पर प्रवेश/निकास होगा। उन्होंने बताया कि जीएमडीए द्वारका एक्सप्रेसवे तक स्थानीय यातायात की पहुंच प्रदान करने के लिए एक्सप्रेसवे के साथ सेक्टर रोड (हरित बेल्ट से सटी हुई) विकसित करना है। हालांकि, जीएमडीए द्वारा सेक्टर रोड के निर्माण में देरी के कारण, स्थानीय यातायात अनधिकृत तरीके से द्वारका एक्सप्रेसवे पर प्रवेश कर रहे है, जो एक सड़क सुरक्षा का खतरा है। जीएमडीए और जिला प्रशासन को कई बार अनुरोध करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जीएमडीए ने नहीं उठाया कोई कदम
चेयरमैन ने पत्र में बताया है कि द्वारका एक्सप्रेसवे और आसपास के सेक्टरों को जलभराव से बचाने के लिए जीएमडीए (General Motors Dealers Association) को एनपीआर पर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से बसाए आरओबी सेक्शन तक सेक्टर ड्रेन का निर्माण करना है। एनएचएआई ने कई बार जीएमडीए द्वारा उपाय करने को कहा गया, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। हरियाणा सरकार ने 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी के आधार पर सीपीआर के साथ मास्टर स्टॉर्मवॉटर ड्रेन के निर्माण का काम पूरा किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.