नोएडा की तर्ज पर गिराई जाएगी गुरुग्राम की नामी बिल्डिंग, 9 महीने पहले हुआ था बड़ा हादसा

बड़ी खबर : नोएडा की तर्ज पर गिराई जाएगी गुरुग्राम की नामी बिल्डिंग, 9 महीने पहले हुआ था बड़ा हादसा

नोएडा की तर्ज पर गिराई जाएगी गुरुग्राम की नामी बिल्डिंग, 9 महीने पहले हुआ था बड़ा हादसा

Google Image | Symbolic Image

नोएडा की तर्ज पर गिराई जाएगी गुरुग्राम की नामी बिल्डिंग, 9 महीने पहले हुआ था बड़ा हादसा Gurugram News : गुरुग्राम में स्थित एक बिल्डिंग नोएडा में ट्विन टावर की तर्ज पर गिराई जाएगी। यह जानकारी गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी है। निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुरुग्राम में स्थित चिंतल्स पारादीसो हाउसिंग सोसायटी में एक इमारत का हिस्सा करीब 9 महीने पहले गिर गया था। जिसके बाद सोसाइटी के निवासियों की मांग पर टावर की जांच की गई। जांच में पता चला कि सोसाइटी में डी-टावर को गलत तरीके से बनाया गया है। जिसके बाद अब यह फैसला लिया गया है कि सोसाइटी के डी-टावर को ध्वस्त किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला
इसी साल 10 फरवरी को गुरुग्राम के सेक्टर-109 में स्थित चिंतल्स पारादीसो हाउसिंग सोसायटी में बड़ा हादसा हुआ था। सोसायटी में छठी मंजिल की छत का एक हिस्सा गिर गया था। जिसमें 2 लोगों की मौत और आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद सोसायटी के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने आईआईटी दिल्ली की टीम से इस टॉवर की स्ट्रक्चरल ऑडिट कराई थी। आईआईटी दिल्ली की जांच में पाया गया कि टॉवर डी रहने लायक नहीं है और इसके निर्माण में घटिया सामानों का इस्तेमाल किया गया था। सोसायटी के टावर ई और टावर एफ के भी सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट भी जल्द जारी की जाएगी। 

नोएडा प्राधिकरण के संपर्क में गुरुग्राम प्रशासन
इस मामले में निशांत कुमार यादव ने बताया कि सेक्टर-109 में चिंतल्स पारादीसो सोसायटी के टॉवर डी को ध्वस्त करने का आदेश पारित किया जाएगा। आईआईटी दिल्ली की रिपोर्ट में कहा गया है कि इमारत में क्लोराइड की मात्रा अधिक पाई गई। इसके अलावा ई और एफ टॉवरों को गिराने का भी निर्देश दिया जा सकता है। इन दोनों टावर की बालकनियां कमजोर हो रही हैं और फर्श खराब नजर आ रहा है। गुरुग्राम जिला प्रशासन इस मामले को लेकर लगातार नोएडा प्राधिकरण के संपर्क में है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.