पुराने रूटों पर रहेगा फोकस, जहां ज्यादा सवारी वहीं चलाई जाएगी अतिरिक्त बसें

त्योहारों को लेकर गुरुग्राम रोड़वेज ने की तैयारी :   पुराने रूटों पर रहेगा फोकस, जहां ज्यादा सवारी वहीं चलाई जाएगी अतिरिक्त बसें

पुराने रूटों पर रहेगा फोकस, जहां ज्यादा सवारी वहीं चलाई जाएगी अतिरिक्त बसें

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Gurugram News : गुरुग्राम में दिवाली त्योहार के दौरान दूसरे प्रदेशों में जाने वाले यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि होती है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम डिपो प्रबंधन ने अतिरिक्त बसें चलाने की योजना बनाई है। ये बसें उन्हीं रूटों पर भेजी जाएंगी जहां पहले से बस सेवाएं उपलब्ध हैं। नए रूटों पर रोडवेज बसें संचालित करने की कोई योजना नहीं है। विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, लखनऊ, बुलंदशहर, अलीगढ़ और उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून तथा हल्द्वानी जैसे महत्वपूर्ण रूटों पर यात्रियों की संख्या बढ़ती है। ऐसे में डिपो प्रबंधन का लक्ष्य यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है, ताकि वे अपने घरों को आसानी से पहुंच सकें।

दिवाली पर रद्द किए जाएंगे चालक-परिचालकों के अवकाश 
गुरुग्राम से जींद, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद और हिसार जैसे रूटों पर भी यात्रियों की संख्या अधिक होती है। इस कारण इन रूटों पर भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। डिपो प्रबंधन द्वारा त्योहारी सीजन को देखते हुए सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस बार विशेष ध्यान रखा जाएगा कि चालक-परिचालकों के अवकाश दिवाली पर रद्द किए जाएं या उनकी ड्यूटी के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएं। इससे सुनिश्चित होगा कि रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन बिना किसी बाधा के चलता रहे। इस प्रकार, यात्रियों को कोई असुविधा नहीं होगी, और वे समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

जिस रूट पर पर्याप्त सवारियां होंगी वहीं बसों का संचालन
त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आगामी दिनों में करवाचौथ, दिवाली और छठ पूजा जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी। डिपो प्रबंधन यह सुनिश्चित करेगा कि जिस रूट पर पर्याप्त सवारियां होंगी वहीं बसों को भेजा जाए। यात्रियों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए, रोडवेज सेवा को बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है। इससे त्योहारी सीजन में यात्रा करने वाले लोगों की बढ़ती मांग को भी पूरा किया जा सकेगा।

पुराने रूटों पर ही किया जाएगा फोकस 
वहीं प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि नए रूटों पर बसें नहीं चलाई जाएंगी। जिससे पहले से चल रहे रूटों पर ही फोकस किया जाएगा। इससे यात्रियों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सेवाएं मिल सकेंगी। इस त्योहारी मौसम में यह कदम यातायात की सुगमता को बढ़ावा देगा और यात्रियों के लिए सुरक्षित तथा आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.