बूथों की बढ़ी संख्या, नए मतदाताओं को बनाने के लिए शुरू होगा खास मुहिम

Gurugram : बूथों की बढ़ी संख्या, नए मतदाताओं को बनाने के लिए शुरू होगा खास मुहिम

बूथों की बढ़ी संख्या, नए मतदाताओं को बनाने के लिए शुरू होगा खास मुहिम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

बूथों की बढ़ी संख्या, नए मतदाताओं को बनाने के लिए शुरू होगा खास मुहिम Gurugram : आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुड़गांव में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। जिला स्तर पर जल्द ही वोटर आईडी कार्ड बनाने को लेकर बड़ी मुहिम चलाई जाएगी। साथ ही अधिक से अधिक संख्या तक मतदाताओं को मत के प्रयोग को लेकर जागरूक किया जाएगा। जिला में बनाए गए 21 नए मतदान केंद्रों की संख्या की जानकारी देते हुए इलेक्शन तहसीलदार राजेंद्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग से प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अब पटौदी विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों की संख्या 247 हो गई है, जो पूर्व में 245 थी।

जानिए कितने, कहां थे बूथ
राजेंद्र सिंह ने बताया कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में 404 मतदान केंद्र थे। जिसमें 16 नए मतदान केंद्र बनाने सहित एक मतदान केंद्र को समायोजित किया गया है। जिससे बादशाहपुर विधानसभा में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 420 हो गई है। गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में 3 नए बूथ बनाए जाने का प्रस्ताव स्वीकृत हुआ है। गुरुग्राम में अब मतदान केंद्रों की संख्या 348 से बढ़कर 351 हो गई है। सोहना विधानसभा क्षेत्र में बढ़े हुए मतदाताओं को 6 मतदान केंद्रों में समायोजित किया गया है। सोहना विधानसभा में अभी कोई नया बूथ नही बनाया गया है। यहां पहले की तरह कुल बूथों की संख्या 239 ही रहेगी।

जिला स्तर पर जागरूकता अभियान
अधिकारी ने बताया कि इस प्रकार से गुरुग्राम जिला की चारों विधानसभा में 21 नए बूथ बनाने और 7 बूथों को समायोजित करने के उपरांत अब गुरुग्राम जिला में मतदान केंद्रों की संख्या 1257 हो गई है। जल्द ही जिलेभर में मतदान देने को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.