8 महीने से था फरार, नासिर-जुनैद को भिवानी में जिंदा जलाने का आरोप

गुरुग्राम में मोनू मानेसर अरेस्ट : 8 महीने से था फरार, नासिर-जुनैद को भिवानी में जिंदा जलाने का आरोप

8 महीने से था फरार, नासिर-जुनैद को भिवानी में जिंदा जलाने का आरोप

Tricity Today | गुरुग्राम में मोनू मानेसर अरेस्ट

Gurugram News : चर्चित नासिर और जुनैद हत्याकांड में आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोनू मानेसर (Monu Manesar) को हरियाणा के गुरुग्राम से क़रीब एक घंटे पहले हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस (Haryana Police) अब मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को सौंप सकती है। मोनू को गिरफ्तारी के बाद नूंह कोर्ट में पेश किया गया। जहां पुलिस ने उसका रिमांड मांगा, मगर कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

16 फरवरी को बोलेरो गाड़ी में मिली थी दो जली हुई लाशें
बता दें कि 16 फरवरी 2023 को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो गाड़ी में दो जली हुई लाशें मिलीं थीं। जांच में पता चला था कि ये लाशें राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के जुनैद और नासिर की थीं। हरियाणा के कई गो-रक्षकों पर उन्हें जिंदा जलाने का आरोप लगा था। इनमें सबसे चर्चित नाम मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव का था।

गिरफ्तारी की सीसीटीवी फुटेज 
बताया जा रहा है कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे के करीब सादी वर्दी में आए पुलिस वालों ने उसे गिरफ्तार किया है। मोनू के परिवार का कहना है कि पुलिस उसे साथ ले गई है। मोनू को उसी के गांव मानेसर से पकड़ा गया है। मामले से जुड़ी एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। उसमें दिख रहा है कि मोनू मानेसर मार्केट में है और इस दौरान कुछ लोग सादे कपड़ों में एकदम से उसे पकड़कर पार्किंग में ले जाते हैं और फिर वहां से क्रेटा गाड़ी में बिठा लेते हैं।

कौन है मोनू मानेसर
मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर हरियाणा में बजरंग दल की गोरक्षक शाखा का प्रमुख है। वह मानेसर गांव का रहने वाला है और पॉलिटेक्निक से डिप्लोमा किया है। पॉलिटेक्निक की पढ़ाई के दौरान दूसरे साल में मोनू बजरंग दल में शामिल हो गया था। हरियाणा में साल 2015 में गोरक्षा कानून लागू किया गया था। हरियाणा सरकार की ओर से इस संबंध में एक जिला गोरक्षा समिति बनाई गई थी, जिसमें मोनू मानेसर को भी शामिल किया गया था। 2019 में उसका एक वीडियो चर्चा में आया, जिसमें वह गोतस्करों का पीछा करता दिखा था। 32 साल के मोनू मानेसर की कई नेताओं, पुलिस अधिकारियों और नौकरशाहों के साथ तस्वीरें भी अक्सर सामने आई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.