गुरुग्राम में बनेगी एनसीआर की सबसे ऊंची रिहाइशी बिल्डिंग, इतने करोड़ रुपये का होगा फ्लैट

Real Estate : गुरुग्राम में बनेगी एनसीआर की सबसे ऊंची रिहाइशी बिल्डिंग, इतने करोड़ रुपये का होगा फ्लैट

गुरुग्राम में बनेगी एनसीआर की सबसे ऊंची रिहाइशी बिल्डिंग, इतने करोड़ रुपये का होगा फ्लैट

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Gurugram News : गुरुग्राम स्थित प्रतिष्ठित रियल एस्टेट कंपनी गंगा रियल्टी ने अपने नवीनतम लग्जरी आवासीय प्रोजेक्ट ‘अनंतम’ की घोषणा की है। यह भव्य परियोजना गुरुग्राम के सेक्टर-85 में विकसित की जाएगी, जिसमें तीन टावर होंगे। प्रत्येक टावर 59 मंजिला ऊंचा होगा। इस परियोजना में कुल 524 यूनिट्स होंगी और न्यूनतम रेट 16,500 रुपये प्रति स्क्वायर फीट रखा गया है। इस प्रकार एक फ्लैट की कीमत 4 करोड़ रुपये से भी अधिक होगी।

बिल्डर को होगा 800 करोड़ रुपये का फायदा
गंगा रियल्टी इस परियोजना में 1200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और इससे 2000 करोड़ रुपये का बिक्री राजस्व लक्ष्य निर्धारित किया है। इस परियोजना की प्रमुख विशेषता इसका ऊंचा टावर है, जो गुरुग्राम और दिल्ली के रियल एस्टेट इतिहास में सबसे ऊंचा आवासीय टावर होगा। 'अनंतम' द्वारका एक्सप्रेसवे, ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट, एनएच-8 और IGI हवाई अड्डे से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

अपार्टमेंट की विशेषताएं
‘अनंतम’ परियोजना में 3 और 4 बीएचके अपार्टमेंट्स, सर्वेंट क्वार्टर और यूटिलिटी रूम शामिल होंगे। अपार्टमेंट्स की कीमत 16,500 रुपये प्रति वर्ग फुट से शुरू होगी। 3 बीएचके यूनिट्स का आकार 2392 वर्ग फुट और 4 बीएचके यूनिट्स का आकार 3101 वर्ग फुट होगा।

स्मार्ट टेक्नोलॉजी और सुविधाएं
गंगा रियल्टी के संयुक्त प्रबंध निदेशक विकास गर्ग ने बताया कि यह परियोजना सस्टेनेबल जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग करेगी। इसमें सोलर पैनल, जल पुनर्चक्रण प्रणाली, स्मार्ट होम लाइटिंग, और एआई-सक्षम सुरक्षा उपकरण होंगे। अनंतम में 1 लाख वर्ग फुट का क्लब हाउस, 4 इन्फिनिटी पूल, जिम, योग कक्ष, वेधशाला डेक, और कैफे शामिल होंगे।

खेल और अन्य सुविधाएं
इस परियोजना में इंडोर और आउटडोर स्पोर्ट्स क्लब भी होंगे, जिनमें टेबल टेनिस, बिलियर्ड्स, स्क्वैश, पिलेट्स, और ध्यान कक्ष जैसी सुविधाएं होंगी। आउटडोर क्लब में क्रिकेट पिच, बैडमिंटन कोर्ट, जॉगिंग ट्रैक, बास्केटबॉल कोर्ट, स्केटिंग रिंक, बच्चों का खेल क्षेत्र, योग डेक, और ध्यान क्षेत्र होंगे।

ये खास सुविधाएं भी होगी
इसके अतिरिक्त डायनेमिक सोशियो क्लब, बिजनेस सेंटर, नॉलेज पार्क, और संग्रहालय जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। इस परियोजना में स्मार्ट होम सिस्टम, ऊर्जा-कुशल तकनीक, और सौर ऊर्जा का उपयोग किया जाएगा। गंगा रियल्टी की यह परियोजना गुरुग्राम और दिल्ली के रियल एस्टेट बाजार में एक नई ऊंचाई स्थापित करेगी और लक्जरी हाउसिंग के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.