मुफ्त होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन, महिलाओं को बताया इस गंभीर बीमारी का इलाज

गुरुग्राम से अच्छी खबर : मुफ्त होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन, महिलाओं को बताया इस गंभीर बीमारी का इलाज

मुफ्त होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन, महिलाओं को बताया इस गंभीर बीमारी का इलाज

Tricity Today | मुफ्त होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन

Gurugram News : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में गुरुग्राम में आज कार्टरपुरी के सब सेंटर पर नि:शुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर में होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डॉ.नितिका शर्मा ने महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित करते हुए पर्सनल हाइजीन और सैल्फ ब्रेस्ट एग्जामिनेशन के तरीके के बारे में बताया।

महिलाएं कैसे बचे ब्रेस्ट कैंसर से 
शिविर में डॉ.नितिका शर्मा ने कहा कि बहुत सारी महिलाओं को स्तन परीक्षण की सही जानकारी ना होने की वजह से स्तन कैंसर फैलता है। अगर समय रहते  एग्जामिनेशन कर पाए तो समय से इलाज शुरू किया जा सकता है व इसके गंभीर परिणामों से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि महिलाओं को हर महीने कम से कम एक बार अपने स्तनों का निरीक्षण करना चाहिए और उसमें हो रहे किसी भी तरह के बदलाव के बारे में सोचना चाहिए। 

योग करवाने के साथ साथ योग के फायदे भी बताई 
परीक्षण के दौरान अगर किसी तरह की कोई गांठ, गड्डा, कोई दाना और किसी तरह का स्त्राव हो तो तुरंत चिकित्सक को संपर्क करना चाहिए। शिविर में योगाचार्य जोगिंदर ने महिलाओं को योग करवाने के साथ साथ उन्हें योग के फायदे भी बताई। इस अवसर पर जगदीश, उदय सिंह, वंदना, अनीता और रजनी सहित अन्य गणमान्य भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.