रिहायशी इलाकों में कारोबार करने वाले लोग हो जाएं सावधान  

गुरुग्राम में कई मकान सील : रिहायशी इलाकों में कारोबार करने वाले लोग हो जाएं सावधान  

रिहायशी इलाकों में कारोबार करने वाले लोग हो जाएं सावधान  

Google Image | symbolic

Gurugram News (ज्योति नैन) : हरियाणा के गुरुग्राम जिले में रिहायशी इलाकों में अवैध रूप से व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा रुख ​अख्तियार किया है। जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन विभाग 10 मकानों को सील कर दिया। विभाग ने पहले भी व्यावसायिक गतिविधियां करने वालों को नोटिस भेजकर काम बंद करने की चेतावनी दी थी। लेकिन, किसी ने भी उस पर अमल नहीं किया। आखिर, विभाग ने कार्रवाई कर दी। इससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

क्या है पूरा मामला
गुरुग्राम में जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन विभाग की ओर से अवैध निर्माण और रिहायशी इलाकों में व्यावसायिक गतिविधियों पर कार्रवाई जारी है। प्रवर्तन टीम ने बीते शुक्रवार को उप्पल साउथ एंड विपुल वर्ल्ड कॉलोनी में 12 व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने पर 12 मकानों को सील कर दिया। डीटीपी मनीष यादव के निर्देश पर रिहायशी इलाके में चल रही व्यावसायिक गतिविधियों का सर्वे किया गया था। उसके बाद जिन मकानों में गतिविधियां मिली थीं, उन्हें नोटिस देकर बंद करने के निर्देश दिए गए थे। 

अवैध गतिविधियों के खिलाफ 'सीलिंग अभियान'
डीटीपी मनीष यादव के नेतृत्व में दो कॉलोनियों में सीलिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान 12 व्यावसायिक गतिविधियां सील की गईं। इसमें एक होटल, पांच पीजी गेस्ट हाउस, तीन कॉमर्शियल शॉप, एक प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस, एक वास्तुकार ऑफिस शामिल हैं। डीटीपी की ओर से अब तक 700 से अधिक गतिविधियों पर कार्रवाई हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.