गुरुग्राम में चौथी शेरपा बैठक के लिए तैयारियां शुरू, सबसे सुंदर बने शहर

जी-20 शिखर सम्मेलन : गुरुग्राम में चौथी शेरपा बैठक के लिए तैयारियां शुरू, सबसे सुंदर बने शहर

गुरुग्राम में चौथी शेरपा बैठक के लिए तैयारियां शुरू, सबसे सुंदर बने शहर

Tricity Today | गुरुग्राम में चौथी शेरपा बैठक के लिए तैयारियां शुरू

  • - डीसी निशांत कुमार यादव ने आयोजन स्थल के रूट का लिया जायजा
  • - 3 से 7 सितंबर तक होगी जी-20 शेरपा ग्रुप की बैठक
     
Gurugram News : डीसी निशांत कुमार यादव ने 3 से 7 सितंबर तक आईटीसी ग्रैंड भारत में आयोजित होने वाली जी-20 ग्रुप की चौथी शेरपा बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने आयोजन स्थल तक के रूट का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। 

बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर होने के दिए निर्देश 
डीसी ने गुरुग्राम से आईटीसी ग्रैंड भारत तक के रूट पर एनएच-48 पर राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, खेड़की दौला टोल प्लाजा, रामपुरा फलाईओवर, नोरंगपुर, बारगुर्जर आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इस बैठक में भागीदारी करने वाले डेलीगेट्स के मन में हमारे शहर, प्रदेश और देश की अच्छी स्मृति रहे, इसके लिए सभी विभाग गंभीरता से अपना कार्य करें। उन्होंने नगर निगम मानेसर, लोक निर्माण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपने विभाग से संबंधित सड़कों की मरम्मत व उचित रखरखाव सुनिश्चित किया जाए। साथ ही क्षेत्र में भी स्वच्छता का ध्यार रखें।

शहर के सुंदरीकरण पर दिया जोर  
डीसी ने कहा कि आईटीसी ग्रैंड भारत तक विदेशी मेहमानों के समक्ष ब्रांडिंग करने का यह एक अच्छा अवसर है। उन्होंने मार्ग में हरियाणा सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाले और मेहमानों की सुविधा से जुड़ी जानकारियों के डिस्पले बोर्ड व होर्डिंग्स लगवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों पर यातायात को बाधित करने वाली वनस्पतियों व पेड़ों की टहनियों को हटवाया जाए। साथ ही मार्ग का अधिक से अधिक सुंदरीकरण करवाया जाए।

ये लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर जिला वन अधिकारी राजीव तेजयान, नगर निगम मानेसर के संयुक्त आयुक्त दिनेश सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता नागेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.