डीसी ने दी बाजार खोलने की अनुमति, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च 

गुरुग्राम के सोहना में हालात समान्य : डीसी ने दी बाजार खोलने की अनुमति, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च 

डीसी ने दी बाजार खोलने की अनुमति, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च 

Tricity Today | डीसी निशांत कुमार यादव

Gurugram News :  जिले के सोहना क्षेत्र में शांति व्यवस्था व आपसी सद्भाव बनाये रखने को लेकर डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। सोहना स्थित हरियाणा पर्यटन विभाग के बारबेट टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में आयोजित बैठक में हिन्दू व मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजन के अलावा सोहना के विधायक संजय सिंह व पूर्व विधायक तेजपाल तंवर शामिल हुए। बैठक में दोनों पक्षों ने क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाने का आश्वासन दिया। हालात सामान्य होने पर डीसी ने बाजार खोलने की अनुमति दे दी।

भाईचारा बनाए रखने की अपील
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि क्षेत्र में सांप्रदायिक उन्माद को फैलने से रोकने का एक ही उपाय है कि अफवाहों को नजरअंदाज किया जाए। नफरत और हिंसा के लिए हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने नागरिकों से अफवाहों पर ध्यान न देने, शांति भाईचारा प्रेम और सहिष्णुता बनाए रखने की अपील की।

सोहना में सामान्य हुए हालात
 डीसी निशांत कुमार यादव ने पीस कमेटी की बैठक में उपस्थित दोनों समुदायों के लोगों से कहा कि सोहना क्षेत्र में अब हालात सामान्य है। पीस कमेटी के सदस्यों की मांग पर डीसी ने बाजार खोलने की अनुमति दे दी। बैठक में कमेटी के सदस्यों ने सोमवार की शाम हुई आगजनी व तोड़फोड़ से प्रभावित लोगों के लिए मुवाअजे की मांग भी रखी। जिस पर डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा घटना से प्रभावित व्यक्ति व संस्थानों की आकलन रिपोर्ट तैयार करवाई जा रही है। जल्द ही इसको सरकार के पास भेजा जाएगा।

सोशल मीडिया पर नजर
डीसी ने कहा कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख ना डालें। अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगाह किया कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी प्रकार की कोई गलत अफवाह ना फैलाएं।

पुलिस को दें असामाजिक तत्वों की सूचना
बैठक में डीसीपी मुख्यालय दीपक गहलावत ने दोनों समुदायों से आह्वान किया कि नूहं प्रकरण के संदर्भ में सोहना में जो घटना घटित हुई है। उसके संबंध में कोई भी सूचना हो तो तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दें, ताकि दोषी व्यक्तियों को खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी असामाजिक तत्व संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई दे या किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर इसकी सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

सोहना में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
सोहना क्षेत्र में अमन शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस की ओर से सिटी में फ्लैग मार्च निकाला गया। डीसी निशांत कुमार यादव व डीसीपी दीपक गहलावत की अध्यक्षता में निकाले गए गए फ्लैग मार्च में लोगों से शांति और कानून व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की गई। यह फ्लैग मार्च सोहना शहर के सभी चौक चौराहों, प्रमुख बाजारों से होकर गुरुग्राम- सोहना-अलवर राजमार्ग पर नूहं बॉर्डर तक निकाला गया। बैठक में डीसीपी साउथ सिद्धान्त जैन, सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह सहित जिला प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.