बंजारा मार्केट में होगा विशेष मेले का आयोजन, इन लोगों को मिलेगा लाभ

Gurugram News : बंजारा मार्केट में होगा विशेष मेले का आयोजन, इन लोगों को मिलेगा लाभ

बंजारा मार्केट में होगा विशेष मेले का आयोजन, इन लोगों को मिलेगा लाभ

Google Image | Symbolic

Gurugram News : जिले में रह रहे घुमन्तु एवं विमुक्त जाति के नागरिकों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ देने के लिए गुरुग्राम के सेक्टर 62 स्थित बंजारा मार्केट में विशेष मेले का आयोजन किया जा रहा है। एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि मेले में आने वाले लोगों को आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वोटर कोर्ड, वृद्धा अवस्था पेंशन, आयुष्मान कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ मौके पर दिया जाएगा।

बंजारा मार्केट में लगेगा मेला 
एडीसी ने बताया कि मेले में आने वाले लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं व स्कीमों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 09 और 10 अगस्त को भी मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी वर्ग के लोग इसका लाभ ले सकेंगे। एडीसी ने जिले में लगाए जाने वाले अन्य मेलों के बारे में बताया कि तीसरा कैंप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कादीपुर में 16 और 17 अगस्त को, चौथा बीडीपीओ ऑफिस सोहना में 23 जिले 24 अगस्त को, पांचवा बीडीपीओ ऑफिस पटौदी में चार व पांच सितंबर को, छठा बीडीपीओ ऑफिस फरूखनगर में 11 व 12 सिंतबर को तथा 7वां कैंप तहसील कार्यालय मानेसर में 18 व 19 सितंबर को आयोजित होगा।

सभी ले सकते हैं इसका लाभ 
हितेश मीणा ने बताया कि यह सभी कैंप सुबह 10 से शाम 4 बजे तक लगेंगे। पहले दिन केवल विमुक्त और घुमंतु जातियों को लाभ दिया जाएगा। दूसरे दिन विमुक्त एवं घुमंतु जातियों के साथ-साथ सभी वर्ग इनका लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने विमुक्त और घुमंतु जातियों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। इन कैंप के माध्यम से आवश्यक दस्तावेज बनवाकर योजनाओं का लाभ उठाया जा सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.