जीयू से पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, यूजीसी की तरफ मिलेंगी इतनी स्कॉलरशिप

Gurugram : जीयू से पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, यूजीसी की तरफ मिलेंगी इतनी स्कॉलरशिप

जीयू से पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, यूजीसी की तरफ मिलेंगी इतनी स्कॉलरशिप

Tricity Today | जूनियर रिसर्च फेलोशिप

जीयू से पीएचडी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी, यूजीसी की तरफ मिलेंगी इतनी स्कॉलरशिप Gurugram News : जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) की परीक्षा पास कर पीएचडी करने वाले छात्र- छात्राओं के लिए खुशखबरी है। जेआरएफ के बाद अगर कोई छात्रा या छात्र गुरुग्राम विश्वविद्यालय से पीएचडी करता है तो उसे पहले दो साल के लिए 31 हजार रुपए और अगले तीन साल के लिए 35 हजार रुपए   प्रतिमाह की स्कॉलरशिप मिलेगी। 

यूजीसी की और से मिलेगी स्कॉलरशिप 
गुरुग्राम विवि. के प्रवक्ता ने बताया कि जेआरएफ की परीक्षा पास कर गुरुग्राम विवि. से पीएचडी करने वाले विद्यार्थियों को यूजीसी की और से स्कॉलरशिप मिलेगी। अब शोधार्थियों को पहले दो साल के लिए 31 हजार रुपए और अगले तीन साल के लिए 35 हजार रुपए प्रतिमाह की स्कॉलरशिप मिलेगी।

इन में पीएचडी करने के लिए शुरू होंगे जल्द प्रवेश
विवि. के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2022-23 के तहत छात्र फार्मास्यूटिकल साइंसेज, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, मैनेजमेंट, लॉ ,साइकोलॉजी, कॉमर्स और मीडिया स्टडीज में पीएचडी कर सकते हैं। जिसके लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द प्रारंभ होने वाली है। गौरतलब है कि शोध को बढ़ावा देने के लिए यह स्कॉलरशिप योजना काफी महत्वपूर्ण होती है। क्योंकि छात्रवृत्ति मिलने से जो आर्थिक रुप से कमजोर छात्र हैं। उन्हें इसके माध्यम से बेहतर रिसर्चर बनने का मौका मिलेगा और देश को अच्छे रिसर्चर मिल सकेंगे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.