एसजीटी विश्वविद्यालय में सिनर्जी 2023 का समापन, इन दिग्गज लोगों ने लिया हिस्सा

Gurugram : एसजीटी विश्वविद्यालय में सिनर्जी 2023 का समापन, इन दिग्गज लोगों ने लिया हिस्सा

एसजीटी विश्वविद्यालय में सिनर्जी 2023 का समापन, इन दिग्गज लोगों ने लिया हिस्सा

Tricity Today | एसजीटी विश्वविद्यालय में सिनर्जी 2023 का समापन

Gurugram News : एसजीटी यूनिवर्सिटी गुरुग्राम द्वारा आयोजित तीन दिवसीय टेक्नो-फेस्ट सिनर्जी-2023 का समापन हो गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव जुनेजा मौजूद रहे। उनके अलावा इंडियन फार्मास्युटिकल एलायंस (IPA) के महासचिव डॉ.सुदर्शन जैन, विश्वविद्यालय के चांसलर पद्मश्री राम बहादुर राय, मैनेजिंग ट्रस्टी मनमोहन सिंह चावला, चेयरपर्सन मधुप्रीत कौर चावला और वाइस चांसलर डॉ.ओपी कालरा समेत कई सम्मानित लोग मौजूद रहे।

विश्वविद्यालय को संस्कृति का हिस्सा होना चाहिए
एसजीटी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.ओपी कालरा ने कहा कि अनुसंधान और नवाचार को विश्वविद्यालय को संस्कृति का हिस्सा होना चाहिए। यह एसजीटी विश्वविद्यालय के मूल मूल्यों का हिस्सा हैं। कई क्षेत्रों में विद्यार्थियों के नवाचार को बढ़ावा देने के लिए हमारे कई प्रयास हैं। उनमें से सिनर्जी एक है। इसने जिन दिशा की ओर चल पड़ी है और जो इसका स्केल है। हमें उस पर बहुत गर्व है।

विभागों और प्राध्यापकों की प्रशंसा हुई
विशिष्ट अतिथि श्री सुदर्शन जैन ने कहा, "दवाओं के लिए आयात पर अत्यधिक निर्भर देश से लेकर फार्मेसी में एक बेंचमार्क तक हमारा रूपांतरण अविश्वसनीय रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि हम नौकरी लेने वाले देश से आगे बढ़े और नौकरी देने वालों का देश बने। मुख्य अतिथि राजीव जुनेजा ने कहा, “हर चीज छोटे कदमों से शुरू होती है। सिनर्जी में परियोजनाओं की अपनी यात्रा के दौरान उस उत्साह और ऊर्जा से प्रभावित हुआ, जिसके साथ छात्र प्रस्तुति दे रहे थे। सफलता के लिए ऐसी सकारात्मकता और जुनून आवश्यक है, चाहे आप कहीं भी हों।" उन्होंने छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मदद करने के लिए SGTU के सम्मानित विभागों और प्राध्यापकों की भी प्रशंसा की है।

25,000 से अधिक छात्रों की मेजबानी रही
सिनर्जी-2023 ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के 200 से अधिक स्कूलों के 25,000 से अधिक छात्रों की मेजबानी रही। कार्यक्रम में अत्याधुनिक तकनीकी प्रगति का प्रदर्शन किया गया, जिसमें एक सीम रिपर मशीन (seam ripper machine), एक स्पिनोमीटर (spinometer), एक इलेक्ट्रिक बाइक, ACL रिकवरी के लिए एक "नीहैब" ब्रेस (Kneehab brace), एक बहुक्रियाशील कृषि मशीन (multifunctional agricultural machine) और एक बायोनिक आई (bionic eye) शामिल हैं। 

इन स्कूलों को मिला सम्मान
एसडी मेमोरियल स्कूल (Prism of Sustainable Development), द्रोण पब्लिक स्कूल, गुरूग्राम (Envirobot) और जवाहर नवोदय विद्यालय झज्जर (Catfish for Preventing Malaria Transmission) ने "स्कूल प्रोजेक्ट्स" श्रेणी में शीर्ष तीन पुरस्कार जीते। प्रत्येक को उनके आउटस्टैंडिंग प्रोजेक्ट्स के लिए एक लाख रुपए का पुरस्कार देने का निर्णय लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.