शेयर बाजार में मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी, यूको बैंक का डिप्टी मैनेजर सहित दो गिरफ्तार 

Gurugram : शेयर बाजार में मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी, यूको बैंक का डिप्टी मैनेजर सहित दो गिरफ्तार 

शेयर बाजार में मुनाफा कमाने के नाम पर ठगी, यूको बैंक का डिप्टी मैनेजर सहित दो गिरफ्तार 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Gurugram News : गुरुग्राम के पश्चिमी साइबर अपराध थाना पुलिस ने शेयर मार्केट में मुनाफा कमाने के नाम पर 24.60 लाख रुपये की ठगी का एक मामला दर्ज किया है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू की। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस धोखाधड़ी में यूको बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपी की पहचान करने के लिए अपनी टीम बनाई और मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई की।

एक आरोपी यूको बैंक के डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत
19 अक्टूबर को सहायक पुलिस आयुक्त (साइबर अपराध) प्रियांशु दीवान के नेतृत्व में पुलिस टीम ने राजस्थान में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान मांगरोल (राजस्थान) का निवासी कनिष्क विजय वर्गीय  और राम अवतार जो कुसुम विहार, जयपुर का निवासी है के रूप में हुई। पूछताछ में सामने आया कि राम अवतार यूको बैंक के मानसरोवर, जयपुर शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत है। दोनों आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज के जरिए बैंक खाते खोले, जिनका उपयोग साइबर ठगी में किया गया।

साइबर ठगों को कराते थे फर्जी खाते उपलब्ध
पूछताछ में यह भी जानकारी मिली कि आरोपी कनिष्क ने ठगी के लिए राम अवतार के साथ मिलकर फर्जी खातों का इस्तेमाल किया। प्रत्येक खाता खोलने के लिए उन्हें लगभग सात हजार रुपये मिलते थे। पुलिस को पता चला कि इन दोनों ने मिलकर सात फर्जी बैंक खाते खोले और इन्हें साइबर ठगों को उपलब्ध करवाया। अब पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है ताकि और भी तथ्यों का खुलासा हो सके। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.