अब ऑनलाइन गेम का झांसा देकर 8 लाख रुपये निकाले

हापुड़ में साइबर ठगी के मामले बढ़े : अब ऑनलाइन गेम का झांसा देकर 8 लाख रुपये निकाले

अब ऑनलाइन गेम का झांसा देकर 8 लाख रुपये निकाले

Tricity Today | हापुड़ में साइबर ठगी के मामले बढ़े

Hapur News : थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव चितौली के रहने वाले युवक और उसके पिता के खाते से ऑनलाइन गेम के नाम पर धोखाधड़ी कर साइबर ठगों ने 8 लाख रुपये निकाल लिए। आरोपियों ने युवक को समझौते की शर्तों के उल्लघंन में जेल भिजवाने और सजा कराने की भी धमकी भी दी। एसपी के आदेश पर थाना पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला 
गांव के रहने वाले विनोद बाना ने बताया कि उसका भतीजा नमन वर्ष 2024 में नौकरी के लिए ऑनलाइन तैयारी कर रहा है। उसके मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलकर पैसे कमाने का एक मैसेज आया। इसके बाद इसी नंबर से उसके भतीजे को व्हाट्सएप (Whatsapp) कॉल आई। कॉलर ने गेम को आरबीआई से अधिकृत बताते हुए भतीजे से 100 रुपये में पंजीकरण कराने की बात कही। फोन करने वाले पर विश्वास कर उसके भतीजे ने 27 अप्रैल 2024 को पंजीकरण करा दिया। इसके बाद उसके भतीजे ने अपना बैंक खाता बनाई गई आईडी से जोड़ दिया। आरोपियों ने उसके भतीजे से पैसे लगाने की बात कही। उसके मना करने पर आरोपियों ने आईडी बनाते वक्त समझौते की शर्तों के उल्लंघन में जेल भिजवाने और सजा कराने की धमकी दी।आरोपियों की धमकी से उसका भतीजा डर गया। उसके खाते को परिवार के दूसरे सदस्य के खाते से जोड़ने का दबाव बनाया। इस पर भतीजे ने उसके भाई सुबोध के बैंक खाते को अपने खाते से जोड़ लिया। आरोपियों ने उसके भतीजे और भाई के बैंक खाते से लगभग 8 लाख रुपये धोखाधड़ी से निकाल लिए। जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ।

क्या बोले अधिकारी?
पिलखुवा सर्किल की डीएसपी स्तुति सिंह ने बताया कि एसपी के आदेश पर साइबर ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच कर दोषी पाए जाने पर जल्द ही साइबर ठगों को गिर तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.