महाराणा प्रताप का जुलूस निकालने वाले 9 गिरफ्तार, रैली में किया जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल

Hapur News : महाराणा प्रताप का जुलूस निकालने वाले 9 गिरफ्तार, रैली में किया जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल

महाराणा प्रताप का जुलूस निकालने वाले 9 गिरफ्तार, रैली में किया जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल

Tricity Today | महाराणा प्रताप का जुलूस निकालने वाले 9 गिरफ्तार

 Hapur : गढ़मुक्तेश्वर नयागांव इनायतपुर में बिना अनुमति के जुलूस निकालने पर पुलिस ने धारा-144 के उल्लंघन में ग्राम प्रधान समेत छह नामजद और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान अंबेडकर स्थल पर जुलूस निकालने के दौरान दो पक्षों में नोकझोक भी हुई।

जिले में धारा 144 लागू
निकाय चुनाव को लेकर पूरे जिले में धारा 144 लागू है। जिसमे बिना अनुमति के संगठित कार्यक्रम का आयोजन करने से पहले अनुमति लेना अनिवार्य होता है। लेकिन गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के नयागांव इनायतपुर में मंगलवार की रात में धारा 144 का उल्लंघन किया गया था। महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर ग्राम प्रधान समेत सैकड़ों लोगों ने जुलूस निकाला था। इस दौरान डीजे की तेज आवाज के साथ नाचते हुए नजर आ रहे थे।

अंबेडकर मूर्ति स्थल के पास हुड़दंग करने का आरोप
गांव नयागांव निवासी रिंकू ने कोतवाली में तहरीर दी थी। तहरीर में जिक्र करते हुए बताया कि जिस समय महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्य में रैली निकाली जा रही थी। उस समय भीड़ में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अंबेडकर मूर्ति स्थल पर हुड़दंग कर रहे थे। समाज के लोगों ने समझाने का विरोध किया तो कुछ लोगों ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया और जान से मारने की धमकी दी।

इन लोगों को पुलिस ने पकड़ा
गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि मामला सिर्फ बिना अनुमति के जुलूस निकालने का था जिसमें ग्राम प्रधान सुशील राणा, छत्रपाल, नरेश,मनोज, प्रदीप, वीरपाल पृथ्वी समेत अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.