टोल प्लाजा के पास बंद पड़े ईंट भट्टे में चल रहा था गोरखधंधा, तीन जिलों के ठेकों पर हो रही थी सप्लाई

हापुड़ में नामी कंपनी की बिक रही नकली शराब : टोल प्लाजा के पास बंद पड़े ईंट भट्टे में चल रहा था गोरखधंधा, तीन जिलों के ठेकों पर हो रही थी सप्लाई

टोल प्लाजा के पास बंद पड़े ईंट भट्टे में चल रहा था गोरखधंधा, तीन जिलों के ठेकों पर हो रही थी सप्लाई

Tricity Today | शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Hapur News : जिले की एसओजी व थाना हाफिजपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने नामी कंपनियों की नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बुलंदशहर रोड पर टोल प्लाजा के पास बंद पड़े ईंट भट्टे से 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। 

ऐसे हुआ पर्दाफाश
दरअसल, एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि एसओजी टीम और थाना हाफिजपुर पुलिस द्वारा अवैध तरीके से शराब बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। आरोपियों के पास से कई नामचीन शराब की कंपनियां जैसे रायल स्टेग, वेव, रॉकफोर्ड अन्य तरीके की बहुत सारी कंपनियों के बोतल, डिब्बे, उनके ऊपर लगाने वाले ढक्कन और होलोग्राम बरामद किया है। इससे साथ ही अवैध शराब बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण, कैमिकल आदि बरामद किया है, आरोपियों के पास से देसी और विदेशी शराब की पेटियां बरामद की गई है। 

हापुड़, मेरठ और मुजफ्फरनगर हो रही सप्लाई 
उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य शराब तैयार कर हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर के शराब के कुछ ठेकों पर सप्लाई करते थे। आरोपियों से पूछताछ में कई ठेकों के नाम प्रकाश में आए हैं उसके लिए जिला आबकारी अधिकारी को पत्र लिखा गया है। ऐसे सभी ठेकों को चेक कराने के लिए कहा गया है। कुछ ठेकों के सेल्समैन असली शराब की बोतल से कुछ शराब को निकालकर उसमें कुछ पानी, कैमिकल और रंग मिलाकर नए बोतल में पैक कर अवैध शराब के रूप में बेचते थे और उससे पैसे कमाते थे। इस गैंग में अन्य लोग भी प्रकाश में आए हैं।  जिनको भी गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्टर के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले 5 महीनों से यह काम हाफिजपुर क्षेत्र में कर रहे थे।

चोरी और लूट की भी करते हैं वारदात 
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नामी कंपनियों के 10 पेटी नकली/अपमिश्रित शराब, नकली ढक्कन, सील, खाली पव्वे, फर्जी बार कोड, नामी कंपनियों के खाली कार्टून व अवैध शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के शराब तस्कर हैं, जिनके विरुद्ध हापुड़, मेरठ व मुजफ्फरनगर के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, आबकारी अधिनियम व गैंगस्टर एक्ट आदि के करीब 02 दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.