उपाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर सील कराया अवैध निर्माण

अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन में HPDA : उपाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर सील कराया अवैध निर्माण

उपाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर सील कराया अवैध निर्माण

Tricity Today | उपाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर सील कराया

Hapur : हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के उपाध्यक्ष नितिन गौड़ अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने गढ़ गेट पुलिस चौकी क्षेत्र में चल रहे अवैध निर्माण को मौके पर पहुंचकर सील करा दिया। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में अफरा तफरी मच गई। 

क्या है पूरा मामला
प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नितिन गौड़ को गढ़ गेट पुलिस चौकी क्षेत्र में मीट की दुकान के पीछे हाजी दानिश एवं हाजी बदरू द्वारा किए जा रहे अनाधिकृत निर्माण की शिकायत प्राप्त हुई। इस शिकायत पर वह स्वयं ही मौके पर निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। वहां अवैध निर्माण चलता हुआ मिला। उपाध्यक्ष ने तत्काल प्राधिकरण की टीम को अनाधिकृत निर्माण को तत्काल नियमानुसार सील करने के निर्देश दिए। इस पर प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम द्वारा आदेशों का त्वरित अनुपालन सुनिश्चित करते हुए अनाधिकृत निर्माण को सील कर दिया।

HPDA उपाध्यक्ष ने दिए यह निर्देश
उपाध्यक्ष नितिन गौड़ ने यह भी निर्देश दिए कि प्राधिकरण क्षेत्र के अन्तर्गत कहीं भी अनाधिकृत निर्माण अथवा अनाधिकृत कालोनी किसी भी दशा में विकसित न होने दी जाये। अनाधिकृत निर्माण या अनाधिकृत कालोनी का विकास प्रारम्भ होते ही उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत प्रभावी पैरवी सुनिश्चित की जाए। 

यह की गई अपील
हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) उपाध्यक्ष नितिन गौड़ ने जन सामान्य से भी अपील की है कि वे प्राधिकरण से नियमानुसार मानचित्र स्वीकृत कराने के उपरान्त ही भवन निर्माण प्रारम्भ करें, ताकि बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.