कम वसूली पर भड़के एडीएम, कई विभागों के अफसरों को कारण बताओ नोटिस

Hapur News : कम वसूली पर भड़के एडीएम, कई विभागों के अफसरों को कारण बताओ नोटिस

 कम वसूली पर भड़के एडीएम, कई विभागों के अफसरों को कारण बताओ नोटिस

Tricity Today | Hapur News

Hapur : एडीएम संदीप कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर विभागों के अफसरों की बैठक हुई। इसमें राजस्व वसूली की समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने और वसूली के संबंध में नियमित बैठक करने के निर्देश दिए। उन्होंने लक्ष्य से कम वसूली पर कई अफसरों को कारण बताओ नोटिस जारी किए।

कारण बताओ नोटिस 
एडीएम ने निर्धारित लक्ष्य को समय से पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पर आबकारी अधिकारी, एआरटीओ, डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड हापुड़ और वन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

क्या बोले एडीएम
एडीएम संदीप कुमार ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में प्राप्त सन्दर्भ डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आना चाहिए। सभी अधिकारी समय-समय पर पोर्टल पर सन्दर्भों को चेक करते रहें, जिससे कोई भी प्रकरण लम्बित या डिफाल्टर की श्रेणी में न आए। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली और अन्य संदर्भ को सीएम पोर्टल से जोड़ दिया गया है, जिससे जिले की रैंकिंग निर्धारित होती है। 
     
एडीएम ने नाराजगी जाहिर की
एडीएम ने मुख्य देय, विविध देयों की वसूली, कर-करेत्तर और राजस्व कार्यों की विभागवार समीक्षा करते हुए मानक के अनुसार, निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष वसूली शत-प्रतिशत सुनिश्चित करें। अभियान चलाकर प्रर्वतन के माध्यम से वसूली करने के निर्देश दिए। अवैध खनन के तहत की जा रही कार्रवाई के संबंध में खनन अधिकारी और संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, सीओ से मिलकर के संयुक्त रूप से अभियान चलाने के निर्देश दिए। दस बड़े बकायदारों से राजस्व वसूली के लिए अभियान चलाने को कहा।  
      
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी हापुड़ सुनीता सिंह, उपजिलाधिकारी गढ़ अंकित कुमार, तहसीलदार गढ़ सीमा सिंह, तहसीलदार हापुड़ जय प्रकाश, जिला आबकारी अधिकारी, खनन अधिकारी नीतू शर्मा, वन अधिकारी सहित अन्य अधिजारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.