राष्ट्रीय राजमार्गों पर ऑनलाइन कैमरों से रखेंगे निगरानी, ब्लैक स्पॉट होंगे खत्म 

हाईवे पर हुए हादसे के बाद हापुड़ डीएम सख्त : राष्ट्रीय राजमार्गों पर ऑनलाइन कैमरों से रखेंगे निगरानी, ब्लैक स्पॉट होंगे खत्म 

राष्ट्रीय राजमार्गों पर ऑनलाइन कैमरों से रखेंगे निगरानी, ब्लैक स्पॉट होंगे खत्म 

Tricity Today | Accident

Hapur News : जिले के राष्ट्रीय राजमार्गों पर बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को लेकर डीएम प्रेरणा शर्मा ने कलक्ट्रेट में एक बड़ी बैठक की है। उन्होंने हाईवे और एक्सप्रेसवे पर ऑनलाइन कैमरे लगाकर तेज रफ्तार वाहनों के चालान काटने और ब्लैक स्पॉट को खत्म करने के निर्देश दिए है।

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
दरअसल, हापुड़ कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। डीएम ने जिले के नेशनल हाईवे पर सर्वाधिक दुर्घटना होने पर चिंता व्यक्त करते हुए नेशनल हाईवे के अधिकारियों से ऑनलाइन कैमरे के माध्यम से ओवर स्पीड चलने वाले वाहनों के ऑटोमेटिक चालान काटने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिले से निकलने वाले नेशनल हाईवे पर रात्रि के आवागमन को सुगम बनाने के लिए लाइट लगाने और जिले में चिन्हित किए गए ब्लैक स्पाट को समाप्त करने के भी निर्देश दिए हैं। 

जिले में चलेंगे नए अभियान
डीएम ने नेशनल हाईवे और अन्य सड़कों पर संकेतक लगाने के सख्त निर्देश दिए। जिससे आवागमन सुगम हो सके। उन्होंने कहा कि ऐसे स्थान जहां पर सर्विस रोड का कार्य चल रहा है, उसे यथाशीघ्र पूरा किया जाए। साथ ही आवश्यक स्थानों पर ब्रेकर अवश्य बनाए जाएं। जिले के सभी स्कूली वाहनों की प्रदूषण आदि मानकों की जांच के बाद ही अनुमति दी जाए। बैठक में एचपीडीए के सचिव प्रदीप कुमार सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन रमेश चौबे और पीटीओ आशुतोष उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.